Kl Rahul: राहुल को नहीं दिया गया अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका, वजह आई सामने
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2049900

Kl Rahul: राहुल को नहीं दिया गया अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका, वजह आई सामने

अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से शुरु होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम में केएल राहुल को जगह नहीं मिली है.  राहुल की जगह पर अन्य दो विकेटकीपरों को टीम में शामिल किया गया है.

 

Kl Rahul: राहुल को नहीं दिया गया अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका, वजह आई सामने

Kl Rahul: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 16  सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है.  वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम का कमान सौंपी गई है. वहीं लंबे समय के बाद विराट कोहली की भी टीम में वापसी हुई है.  आपको बता दें कि विराट कोहली और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा साल 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल के बाद से ही भारतीय टी 20 टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. तकरीबन 14 महीने के बाद दोनों खिलाड़ियों की भारतीय टीम में वापसी हुई है.  वहीं इस स्क्वॉड में एक फैसला था जिसने सबको चौकाया, वो था केएल राहुल का टीम में न चुने जाना.

राहुल को नहीं मिली जगह
भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज के एल राहुल को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली टी20 सीरीज की स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है.  वहीं उनकी जगह विकेटकीपर के रूप में जितेश शर्मा और संजू सैमसन को टीम में मौका दिया गया है. वहीं अब सवाल यह भी उठता है कि संजू और जितेश शर्मा में से दोनों ही बल्लेबाजों में से सबसे ज्यादा अनुभव केएल राहुल के पास हैं. इसके बाद भी उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई. 

ओपनिंग स्लॉट में नही है जगह 
अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम की स्क्वॉड में शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल को मौका दिया गया है.  वहीं इस स्क्वॉड में रोहित शर्मा और विराट कोहली की भी वापसी हुई है. ऐसे में केएल राहुल के लिए टॉप ऑर्डर में जगह बनाना काफी मुश्किल था.  वहीं इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार राहुल को इसलिए बाहर रखा गया क्योंकि सिलेक्टर्स ने ओपनिंग और मिडिल ऑर्डर दोनों के लिए ही अन्य विकल्पों को स्क्वॉड में चुना था. राहुल ने अपने ज्यादातर टी20 मैच ओपनर बल्लेबाज के तौर पर खेले हैं, लेकिन वहीं शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल के जुड़ने के बाद राहुल का टीम में जगह बना पाना काफी मुश्किल हैं.

वर्ल्ड कप में जगह बना सकते हैं राहुल
भले ही केएल राहुल को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका न मिला हो, लेकिन केएल राहुल इस साल खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में टीम में जगह बना सकते हैं. आगामी आईपीएल सीजन में अगर केएल राहुल  लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए कप्तानी के अलावा विकेटकीपर और बल्लेबाजी के तौर पर अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हैं तो वह टीम में जगह बनाने में कामयाब हो सकते है. वहीं जितेश शर्मा, संजू सैमसन और ईशान किशन के प्रदर्शन पर भी सबकुछ निर्भर करता हैं.

अफगानिस्तान सीरीज के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार.

Trending news