IND vs SA: साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए आज चुनी जा सकती है भारतीय टीम
Advertisement

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए आज चुनी जा सकती है भारतीय टीम

भारतीय टीम को अगले महीने साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. इस दौरे पर भारतीय टीम को तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने है.  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच में तीन मैचों की टी20 सीरीज 10 दिसंबर से 14 दिसंबर तक खेली जाएगी. 

 

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए आज चुनी जा सकती है भारतीय टीम

IND vs SA: भारतीय टीम को अगले महीने साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. इस दौरे पर भारतीय टीम को तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने है.  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच में तीन मैचों की टी20 सीरीज 10 दिसंबर से 14 दिसंबर तक खेली जाएगी. वहीं इसके बाद भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जो कि 17 दिसंबर से 21 दिसंबर तक खेली जाएगी. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच में दो मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से 7 तक खेली जाएगी. 

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान आज हो सकता है.  इसके अलावा वनडे और टी20 मैचों की सीरीज के लिए ऐलान किया जा सकता है. आपको बता दें कि विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को पहले सूचित कर दिया था कि वह साउथ अफ्रीका में होने वाली वनडे और टी20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे. विराट कोहली सीधे साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलते दिखाई देंगे. 

ये भी पढें: IND vs SA: भारतीय टीम के फैंस को लग सकता है बड़ा झटका, SA दौरे से इस खिलाड़ी ने मांगी छुट्टी

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन और केपटाउन में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारतीय टीम ने आज तक साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर कोई भी टेस्ट सीरीज जीतने में नाकाम रही है. यह सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाली है, क्योंकि यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 साइकिल का हिस्सा है. 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि हार्दिक की वापसी पर क्या होगा, लेकिन बीसीसीआई का मानना है कि रोहित शर्मा टी20 की कमान संभालने के लिए तैयार हो जाते है. तो अगले टी20 वर्ल्ड कप तक वहीं कप्तान रहेंगे. अगर रोहित नहीं मानते हैं तो टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव ही कप्तान रहेंगे. यह उल्लेख करना आवश्यक है कि विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका और टी20 सीरीज में होने वाली वनडे और टी20 सीरीज से आराम करने की मांग होगी. अगर विराट कोहली का सवाल है तो यह उनके आईपीएल के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा. यहीं बात केएल राहुल पर भी लागू होती हैं.

Trending news