India Gate की ट्रिप को बनाना चाहते हैं यादगार तो जरूर करें ये काम
Advertisement

India Gate की ट्रिप को बनाना चाहते हैं यादगार तो जरूर करें ये काम

Activities in India Gate: देश के अलग-अलग राज्यों से लोग इंडिया गेट का दीदार करने के लिए दिल्ली पहुंचते हैं, इसके साथ ही आप यहां पर कुछ खास एक्टिविटीज करके अपनी ट्रिप को खास बना सकते हैं.

India Gate की ट्रिप को बनाना चाहते हैं यादगार तो जरूर करें ये काम

Activities in India Gate: ऐतिहासिक इमारतों के शहर के नाम से मशहूर राजधानी दिल्ली में कई ऐसी जगह मौजूद हैं, जहां आप घूमने का प्लान बना सकते हैं. इनमें से एक है दिल्ली का इंडिया गेट, शाम के समय और वीकेंड पर यहां लोगों की लंबी भीड़ नजर आती है. यही नहीं देश के अलग-अलग राज्यों से भी लोग इंडिया गेट का दीदार करने के लिए दिल्ली पहुंचते हैं. इसके साथ ही आप यहां पर कुछ खास एक्टिविटीज करके अपनी ट्रिप को खास बना सकते हैं.

सेल्फी प्वाइंट
शाम के समय लाइटिंग के बाद इंडिया गेट की सुंदरता और ज्यादा बढ़ जाती है, जिसका आनंद उठाने दूर-दूर से पर्यटक यहां पहुंचते हैं. रोशनी में नहाए इंडिया गेट को देखने के साथ ही लोग यहां पर तस्वीरें भी लेते हैं. दिल्ली में अन्य राज्यों के आने वाले लोगों के लिए ये सेल्फी प्वाइंट बनता जा रहा है. इंडिया गेट के साथ-साथ लोग नेशनल वार मेमोरियल और कर्तव्य पथ भी देखते हैं और आनंद उठाते हैं. लोगो का कहना है कि पहले के मुकाबले इंडिया गेट और भी आकर्षक हो गया है, यहां पर जाकर उनको हरियाली के साथ-साथ सुकून भी मिलता है.

ये भी पढ़ें- Haryana News: पद्म पुरस्कार विजेताओं के लिए सरकार ने शुरू की योजना, हर महीने मिलेगी 10 हजार की राशि

गेट टू गेदर के लिए बेस्ट जगह
इंडिया गेट आपके दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ गेट टू गेदर के लिए एक परफेक्ट प्लेस है, जहां आप सबके साथ सुकून का वक्त बिता सकते हैं. इसके साथ ही आप यहां के मैदान पर बैडमिंटन और क्रिकेट भी खेल सकते हैं. 

सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा
 इंडिया गेट के पीछे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित की गई है, जो बेहद सुंदर है. अगर आप दिल्ली का इंडिया गेट घूमने जा रहे हैं तो यहां जाना बिल्कुल भी नहीं भूलें. रात के समय ये जगह भी लाइटिंग के बाद बेहद खूबसूरत नजर आती है. 

वोटिंग का मजा
गर्मियों के समय में इंडिया गेट में वोटिंग भी शुरू हो जाती है, ऐसे में आप वोट से इंडिया गेट के चक्कर लगा सकते हैं. यहां की नहर में वोटिंग आपकी इंडिया गेट ट्रिप को यादगार बना देगी. 

Input- Jay Kumar

 

 

Trending news