भारत ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया, सातवीं बार महिला एशिया कप जीता
Advertisement

भारत ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया, सातवीं बार महिला एशिया कप जीता

IND vs SL Womens Asia Cup 2022: एशिया कप के फाइनल मैच में भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया. 66 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ने 9वें ओवर में ही जीत दर्ज कर ली. भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने विस्फोटक अंदाज में 51 रनों की नाबाद पारी खेली.

भारत ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया, सातवीं बार महिला एशिया कप जीता

IND vs SL Womens Asia Cup 2022 Final: महिला एशिया कप के फाइनल मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका की टीम को 8 विकेट से हरा दिया. खिताबी मुकाबले में श्रीलंका महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था. श्रीलंका ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 65 रन बनाए थे और जीत के लिए टीम को 66 रनों का लक्ष्य दिया था. 

महज 65 रन पर सिमटी श्रीलंका
सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंका की टीम 20 ओवर में महज 65 रन ही बना सकी. तीसरे ओवर में ही श्रीलंका की कप्तान और सलामी बल्लेबाज चमारी अटापट्टू 06 रन के स्कोर पर ही रनआउट हो गई.  इसके बाद एक-एक कर श्रीलंकाई टीम के विकेटों की झड़ी लग गयी.  

भारत ने 9वें ओवर में जीता फाइनल
66 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ने 9वें ओवर में ही जीत दर्ज कर ली. भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने विस्फोटक अंदाज में 51 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके साथ ही कप्तान हरमनप्रीत कौर 11 रन बनाकर नाबाद रहीं.

7वीं बार एशिया कप का खिताब किया अपने नाम
यह टूर्नामेंट का 8वां सीजन था, इसके पहले हुए 7 सीजन में भारत ने 6 बार जीत हासिल की है. साल 2018 में फाइनल मुकाबले में भारत को बांग्लादेश से हार मिली था. यह भारत ने एशिया कप का खिताब 8 वीं बार अपने नाम किया है. भारत महिला टीम ने हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में तीसरी बार एशिया कप चैंपियन का खिताब अपने नाम किया है. 

   

Trending news