IND vs PAK T20 World Cup 2022: हार का बदला लेने उतरेगी भारतीय टीम, इनसे खासी उम्मीद
Advertisement

IND vs PAK T20 World Cup 2022: हार का बदला लेने उतरेगी भारतीय टीम, इनसे खासी उम्मीद

भारत और पाकिस्तान के बीच आज टी20 विश्व कप 2022 का महामुकाबला होने जा रहा है. यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में होने जा रहा है. इस मैच पर करोड़ों लोगों की नजरे टिकी है.

 

IND vs PAK T20 World Cup 2022: हार का बदला लेने उतरेगी भारतीय टीम, इनसे खासी उम्मीद

IND vs PAK T20 World Cup: आज 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2022 का पहला मुकाबला होने जा रहा है. इस मुकाबले पर करोड़ों लोगों की नजरें टिकी हुई हैं. यह मैच मेलबर्न में होने जा रहा है. अब देखना यह होगा की इस बार भारत पाकिस्तान से पिछले साल वर्ल्ड कप में और इस साल एशिया कप में मिली हार का करारा जवाब दे पाएगा या नहीं. 

ये भी पढ़ें: Firecrackers Guidelines: दिवाली पर पटाखे फोड़ने के लिए राज्यों ने जारी की Guidelines, जानिए आपके राज्य में क्या हैं नियम

जब भी भारत और पाकिस्तान का मैच होता है तो दर्शकों में उत्साह 4 गुना हो जाता है. बता दें कि पिछले वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था. इसके बाद भारत और पाकिस्तान एशिया कप में दो बार आमने-सामने भिड़े. भारत ने उस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज में जीत हासिल की. वहीं पाकिस्तान सुपर-4 में विजेता बनकर उभरा. खास बात यह है कि दोनों मुकाबले आखिरी ओवर तक गए थे. अब आज के मुकाबले के भी रोमांचक होने की उम्मीद है. अब देखना होगा कि भारत भारतीय दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरती है या नहीं.

इस मैच में दर्शक कप्तान रोहित और विराट कोहली से पूरी आस लगाएं बेठे हैं. वहीं बल्लेबाजों की पूरी कोशिश रहेगी की वो अपना बेहतर करें. रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्या कुमार से लोगों को खासी उम्मीद. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो लोगों को मोहम्मद शमी को खासी उम्मीद. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में हुए प्रैक्टिस मैच के दौरान शमी ने आखिरी ओवर में कमाल दिखाया था. इसके अलावा ऑलराउंडर हार्दिक और अक्षर पटेल भी से उम्मीद.

टी-20 वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैचों में भारत का प्रदर्शन अच्छा रहा. भारत ने अब तक 3 वार्म-अप मैच खेल चुका है. इसमें से 2 प्रैक्टिस मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलें, जिसमें से 1 भारत ने तो दूसरा ऑस्ट्रेलिया ने जीता. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ वार्म-अप बारिश के चलते रद्द करना पड़ा था.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी. 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर. 

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, फखर जमां. 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद हारिस, उस्मान कादिर और शाहनवाज दहानी.

Trending news