World Cup 2023: वर्ल्ड कप में घातक फॉर्म के चल रहे इन खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, ICC ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1949029

World Cup 2023: वर्ल्ड कप में घातक फॉर्म के चल रहे इन खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, ICC ने किया बड़ा ऐलान

भारतीय टीम के खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में काफी कमाल की फॉर्म में चल रहे है. भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक अजेय है. कोई भी टीम भारतीय टीम को शिकस्त देने में नाकाम रही है.

 

World Cup 2023: वर्ल्ड कप में घातक फॉर्म के चल रहे इन खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, ICC ने किया बड़ा ऐलान

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का पूरी तरह से दबदबा रहा है. टीम ने  लगातार ताकतवर से ताकतवर टीम को धूल चटाई है. कोई भी टीम भारतीय टी को हराने में पूरी तरह से नाकाम रही है. भारतीय टीम लगातार 8 मुकाबले जीतकर टॉप पर बनी हुई है. वहीं भारतीय टीम वर्ल्ड कप में क्वालीफाई  करने वाली पहली टीम भी बनी. वर्ल्ड कप के बीच इसी दौरान आईसीसी ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को बड़ी खुशखबरी दे दी है. खिलाड़ियों को अच्छे खेल खेलने का इनाम मिला है.

 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) ने प्लेयर ऑफ द मंथ अक्टूबर के लिए तकरीबन तीन खिलाड़ियों के नाम नॉमिनेट किए हैं. इस लिस्ट में घातक गेंदबाजी करने के वाले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और न्यूजीलैंड टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले रचिन रवींद्र जो कि टूर्नामेंट में अभी तक तीन शतक लगा चुके हैं. वहीं इस वर्ल्ड कप में चार शतक जड़ चुके साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का भी नाम इस लिस्ट में शामिल हैं.

 

इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की हैं, जिसके कारण कोई भी टीम भारतीय के सामने 300 का आंकड़ा पार करने में नाकाम रही है.  पिछले तीन मैचों की बात करें तो कोई भी भारतीय टीम के खिलाफ 150 रन का आंकड़ा भी पार न कर सकी. इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम के सामने 129, श्रीलंका की टीम 55 वहीं इस टूर्नामेंट में मजबूत माने जाने वाली साउथ अफ्रीका की टीम 83 रन ही बना सकी.

ये भी पढें: Chhath Puja 2023: 17 या 18 कब है छठ पूजा, जानें नहाय-खाय से सूर्यदेव को अर्घ्य देने का पूरा शेड्यूल

जसप्रीत बुमराह इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर हैं. पहले नंबर पर धारदार गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं जो कि उन्होंने 4 मैचों में 16 विकेट चटकाए. मोहम्मद शमी ने इन चार मैचों में 2 बार 5 विकेट हॉल और एक बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया हैं. इसी के साथ शमी विकेट लेने के मामले में चौथे और जसप्रीत बुमराह छठे पर शामिल है.

 

Trending news