4 करोड़ बकाया बिल वसूलने के लिए 1800 घरों को नोटिस, काटी जा रही पानी की सप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1332556

4 करोड़ बकाया बिल वसूलने के लिए 1800 घरों को नोटिस, काटी जा रही पानी की सप्लाई

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) पानीपत इस समय आर्थिक संकट  झेल रहा है. इससे उबरने के लिए एचएसवीपी ने सभी सेक्टरवासियों को सीवरेज व पानी के बकाया बिल भरने का नोटिस जारी किया है.

4 करोड़ बकाया बिल वसूलने के लिए 1800 घरों को नोटिस, काटी जा रही पानी की सप्लाई

राकेश भयाना/पानीपत : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) पानीपत इस समय आर्थिक संकट  झेल रहा है. इससे उबरने के लिए एचएसवीपी के सभी सेक्टरवासियों को सीवरेज व पानी के बकाया बिल भरने का नोटिस जारी किया है. बिल नहीं भरने की सूरत में विभाग ने पानी के कनेक्शन काटने शुरू कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें : गाजियाबाद के घरों पर हो रही पत्थरों की 'बारिश', डर और दहशत की कॉकटेल बनी ये कॉलोनी

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता जगमाल ने बताया कि HSVP के सभी 13 सेक्टरों में सीवरेज व पानी के कनेक्शन हैं. सभी सेक्टरवासियों पर 6 महीने से लेकर 1 साल तक के सीवरेज व पानी के बिल बकाया हैं. बार-बार कहने के बावजूद बिल नहीं भरने पर HSVP ने 1800 घरों को नोटिस जारी किया है. नोटिस में बिल नहीं भरने पर कनेक्शन काटने की चेतावनी दी गई है. 

अब तक 1.75 करोड़ की वसूली 

कार्यकारी अभियंता ने बताया कि बिल नहीं भरे जाने पर विभाग ने घर-घर जाकर कनेक्शन काटने शुरू कर दिए हैं. इससे घबराए उपभोक्ताओं ने बिल भरने शुरू कर दिए हैं. उन्होंने बताया कि लगभग 4 करोड़ का बकाया बिल था, जिसमें से 1.75 करोड़ से अधिक बिलों का भुगतान हो चुका है. सेक्टरवासी कनेक्शन कटने के डर से वाट्सऐप पर बिल भरने का मैसेज भी भेज रहे हैं.

ये भी पढ़ें : महीनेभर में लखपति बनने का ख्वाब दिखाकर 300 लोगों के 80 लाख डूबे, कंपनी फरार

उन्होंने सभी सेक्टरवासियों से अपील की है कि जल्द से जल्द अपने बकाया बिल भरें, ताकि कनेक्शन न कटे. उन्होंने कहा कि रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सभी प्रधानों को भी मैसेज भेज दिया गया है कि जल्द से जल्द अपना बिल भरवाएं. घरों का कनेक्शन कटने के बाद लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि दोबारा कनेक्शन लेने के लिए कागजी कार्रवाई दोबारा से करनी पड़ेगी. जिसमें बहुत समय बर्बाद होगा.

HSVP को दोबारा नंबर 1 पर लाएंगे 
 ऐसे कई घर भी है जो सेक्टर में बंद पड़े हैं, जिनके पिछले लगभग 1 साल से अधिक समय के बकाया बिल है. जगमाल ने बताया कि विभाग की तरफ से सभी सेक्टरों में टीमें लगा दी गई हैं. बिल भरने की अंतिम तिथि खत्म हो चुकी है, लेकिन 10% का सरचार्ज लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि विभाग को पैसे चाहिए. क्योंकि पिछले काफी समय से विभाग को काफी नुकसान हो रहा है. आर्थिक तंगी से उबरने के लिए विभाग ने यह कदम उठाया है. HSVP को दोबारा से नंबर वन पर लाया जाएगा.

Trending news