HSSC CET Exam 2023: सीईटी Group-D के एग्जाम में फिर से हुई गड़बड़ी, इतने अभ्यार्थियों को पुलिस ने पकड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1925420

HSSC CET Exam 2023: सीईटी Group-D के एग्जाम में फिर से हुई गड़बड़ी, इतने अभ्यार्थियों को पुलिस ने पकड़ा

HSSC CET Group-D Exam 2023: परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों के चेहरे की पहचान करने के दौरान दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आए 12 अभ्यर्थियों को मौके पर पकड़ा गया. इनमें हिसार में 6, अंबाला में 1, फरीदाबाद में 1, गुरुग्राम में 2, सिरसा में 1 और महेंद्रगढ़ में 1 अभ्यर्थी को पकड़ा गया. अभ्यर्थियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

HSSC CET Exam 2023: सीईटी Group-D के एग्जाम में फिर से हुई गड़बड़ी, इतने अभ्यार्थियों को पुलिस ने पकड़ा

HSSC CET Exam 2023 News: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा शनिवार को ग्रुप डी के पदों के लिए सीईटी परीक्षा (CET Group-D Exam) का सफल संचालन किया गया. सरकार के सहयोग से परीक्षा के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए, जिसके चलते परीक्षा में गड़बड़ी करते हुऐ कुछ अभ्यर्थियों को मौके पर ही पकड़ा गया.

सीईटी के ग्रुप डी की भर्ती पूरे प्रदेश में चल रही है. सरकार व प्रशासन की तरफ से इस बार चाक चौबंद प्रबंध किए गए हैं, जिससे कि दोबारा से पेपर लीक होने व अन्य गड़बड़ियों पर शिकंजा कसा जा सके. वहीं इसी कड़ी में महेंद्रगढ़ के गांव पाली में एक निजी स्कूल में शाम के सत्र की परीक्षा में गड़बड़ी करते हुए मुन्ना भाई समेत 2 अभ्यार्थियों को पकड़ा गया है. 

थाना प्रभारी दुलीचंद ने बताया कि आज की परीक्षा में मोहन पुत्र नरेंद्र गांव रोहट जिला झज्जर की सीईटी की ग्रुप डी परीक्षा गांव पाली के निजी स्कूल में थी. उसके जगह पर सुरेंद्र पुत्र कृष्ण कुमार गांव तलब जिला झज्जर परीक्षा दे रहा था और वह बायोमेट्रिक पर अंगूठा लगाकर परीक्षा केंद्र में एंट्री भी कर गया और उसने एग्जाम सीट भी ले ली थी, लेकिन बाद में नोएडा स्थित कंट्रोल रूम से परीक्षा केंद्र में मैसेज आया कि मोहन नामक परीक्षार्थी की बायोमेट्रिक के अंगूठे के निशान मिसमैच कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में GRAP स्टेज-2 लागू, इन 11 पॉइंट के तहत लोगों को प्रदूषण से मिलेगा छुटकारा

जिसके बाद ड्यूटी पर तैनात स्टाफ ने जांच की और सुरेंद्र को धर दबोचा. इसके बाद पुलिस को इस मामले के बारे में सूचित  किया गया. पुलिस ने आरोपी सुरेंद्र को पकड़ा और जब उससे पूछताछ की तो परीक्षा केंद्र के बाहर मोहन मिला उसे भी पुलिस ने पकड़ लिया है. मोहन आईटीआई का विद्यार्थी है. वहीं आरोपी सुरेंद्र लाइब्रेरी में परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है. पुलिस अब आगामी कार्रवाई में जुटी हुई है.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी टीम (एनटीए) ने परीक्षा की पहली शिफ्ट में हिसार में दूसरे के स्थान पर एचएसएससी सीईटी ग्रुप डी परीक्षा देने आए दो अभ्यर्थियों को पकड़ा. परीक्षा केंद्र पर जब उनके चेहरे की पहचान की गई तो उस दौरान उनकी पहचान मेल नहीं खाई. दोनों अभ्यर्थियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इसके अलावा अंबाला में भी ऐसे ही मामले में एक अभ्यर्थी को पकड़ा गया. 

HSSC के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि चंडीगढ़ एग्जाम सेंटर के दूसरी शिफ्ट में परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों के चेहरे की पहचान करने के दौरान दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आए 12 अभ्यर्थियों को मौके पर पकड़ा गया. इनमें हिसार में 6, अंबाला में 1, फरीदाबाद में 1, गुरुग्राम में 2, सिरसा में 1 और महेंद्रगढ़ में 1 अभ्यर्थी को पकड़ा गया. अभ्यर्थियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

INPUT: KARAMVIR SINGH

Trending news