Holi 2023: होली के पक्के रंग को निकालना है बेहद आसान, अपनाएं ये Tips
Advertisement

Holi 2023: होली के पक्के रंग को निकालना है बेहद आसान, अपनाएं ये Tips

Holi 2023: हम आपके लिए होली खेलने के बाद चेहरे से पक्के रंगों को निकालने के कुछ आसान तरीके लेकर आए हैं, इनकी मदद से आप अपनी स्किन को नुकसान पहुंचाए बिना रंग निकाल सकती हैं.

Holi 2023: होली के पक्के रंग को निकालना है बेहद आसान, अपनाएं ये Tips

Holi 2023: रंगों के इस त्योहार में हर कोई गुलाल और रंग के साथ मौज-मस्ती में डूबा नजर आता है.लेकिन कई बार होली के त्योहार पर रंग परेशानी की वजह भी बन जाते हैं. जी हां होली के बाद स्किन का लाल होना, उसमें दाने निकलना आम बात है. दरअसल इसकी वजह रंग निकालने का तरीका होता है. अक्सर आप होली खेलने के बाद रंग निकालने के लिए चेहरे को बहुत ज्यादा घिसने हैं, जिसकी वजह से आपकी स्किन पर असर हो सकता है. 

आज के आर्टिकल में हम आपके लिए चेहरे से होली के पक्के रंग को निकालने के कुछ आसान तरीके लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप अपनी स्किन को नुकसान पहुंचाए बिना रंग निकाल सकती हैं. 

ऑयल का इस्तेमाल
अक्सर हम चेहरे से रंग निकालने के लिए उसे बहुत ज्यादा धोते हैं, जिसकी वजह से स्किन ड्राई हो जाती है. होली के रंग को निकालने के लिए आप पहले हाथों को धुलकर चेहरे पर ऑयल से मसाज करें. ऐसा करने से आपके चेहरे का रंग आसनी से निकल जाएगा और स्किन भी ड्राई नहीं होगी. 

बेसन का इस्तेमाल
काफी समय से बेसन का उपयोग चेहरे की रंगत को निखारने के लिए किया जाता रहा है. अगर आपके चेहरे पर भी होली का पक्का रंग लग गया है तो आप उसे बेसन की मदद से निकाल सकते हैं. इसके लिए आपको बेसन में नींबू और दूध मिलाकर हल्के हाथों से मसाज करनी है. ऐसा करने से आपकी स्किन भी ड्राई नहीं होगी और सारा रंग निकल जाएगा.

खीरे का इस्तेमाल
खीरे की मदद से भी आप होली के पक्के रंग को निकाल सकती हैं. इसके लिए खीरे के रस में गुलाब जल और सिरका मिलाकर चेहरे को धोएं ऐसा करने से होली का सारा रंग निकल जाएगा. 

ऐसा करने से बचें
होली पर रंग निकालने के दौरान इस बात का ध्यान रखना जरूरी होता है कि होली का सारा रंग एक बार में निकलाना मुश्किल है. इसलिए कभी भी होली खेलने के बाद तुरंत रंग निकालने की कोशिश नहीं करें. इससे आपकी स्किन पर बुरा असर हो सकता है. होली के रंग को निकालने के लिए एक-दो दिन का समय लें.  

 

Trending news