Horoscope 13 July 2022: गुरु पूर्णिमा पर इन चीजों का दान कर देगा आपकी सारी परेशानियां दूर, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1255072

Horoscope 13 July 2022: गुरु पूर्णिमा पर इन चीजों का दान कर देगा आपकी सारी परेशानियां दूर, पढ़ें राशिफल

आज यानी 13 जुलाई को आषाढ़ पूर्णिमा है. इसे गुरु पूर्णिमा या व्यास पूर्णिमा के नाम से जानते हैं. मान्यता है कि इस दिन महाभारत और चारों वेदों की रचना करने वाले महर्षि वेद व्यास का जन्म हुआ था.आज का दिन अपने गुरुओं की पूजा और उनके प्रति श्रद्धा अर्पित करने का दिन होता है.

Horoscope 13 July 2022: गुरु पूर्णिमा पर इन चीजों का दान कर देगा आपकी सारी परेशानियां दूर, पढ़ें राशिफल

Guru Purnima Horoscope 13 July 2022: आज यानी 13 जुलाई को आषाढ़ पूर्णिमा है. इसे गुरु पूर्णिमा या व्यास पूर्णिमा के नाम से जानते हैं. मान्यता है कि इस दिन महाभारत और चारों वेदों की रचना करने वाले महर्षि वेद व्यास का जन्म हुआ था.आज का दिन अपने गुरुओं की पूजा और उनके प्रति श्रद्धा अर्पित करने का दिन होता है. आज का दिन किन राशियों के लिए अच्छा है या फिर बुरा. आइए पढ़ते हैं-

मेष : आज आप अपनी पिछ्ली गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ेंगे. आज प्रत्येक काम को बुद्धि विवेक से देखकर ही करेंगे. आर्थिक रूप से आज का दिन सामान्य रहेगा. पैसे की आमद खर्च के अनुसार हो जाएगी. मानसिक चिंताओं को छोड़ स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आज श्री गणेश की पूजन करना आपके लिए शुभ रहेगा.

वृष : आज के दिन आप वाणी और व्यवहार पर संयम रखकर ही किसी से वार्तालाप करें. आपके अंदर भी आज व्यावहारिकता की कमी रहेगी. हर कार्य के अंदर स्वार्थ देखेंगे. स्वास्थ्य अचानक बिगड़ सकता है. सावधान रहें. भगवान सत्यनारायण की पूजा करें.

मिथुन : आज के दिन आप अपने में मगन रहेंगे. धन लाभ होने के योग हैं. व्यावसायिक क्षेत्र पर नए करार होने के योग हैं. नौकरीपेशा लोग अतिरिक्त आय कमाने में सफल होंगे. महिलाएं आज खरीदारी की योजना बनाएंगी. संतान के व्यवहार से आहत होंगे. पालक का दान करना शुभ रहेगा.

कर्क : कार्यक्षेत्र पर आज विरोधियों का सामना करना पड़ेगा. आज आपका आलसी स्वभाव जल्द ही किसी भी कार्य को करने नहीं देगा. नौकरीपेशा लोग अपने बेहतर कार्य के लिए सम्मानित होंगे. किसी से तकरार हो सकती है. सतर्क रहें. घुटने या अन्य जोड़ों से संबंधित समस्या बनेगी. ओम गं गणपतये नमः का उच्चारण करें.

सिंह : आज आपका स्वभाव हास्य परिहास वाला रहेगा. आज स्वाभाविक रूप से कार्य होने दें. लाभ में रहेंगे. बदलते मौसम के कारण शरीर मे विकार आ सकता है. आज आप अपनी जिद के कारण परिजनों और निकटस्थ संबंधियों को परेशानी में भी डालेंगे. कार्य क्षेत्र पर आज ज्यादा दिमाग लड़ाने का प्रयास न करें. श्री गणेश जी को सिंदूर अर्पित करें.

कन्या : आज का दिन उम्मीदों के विपरीत रहने वाला है. धन संबंधित निर्णय सोच समझकर ही लें. धन संचय की जगह खर्च करने में रुचि लेंगे. आज का दिन शांति से बिताना ही बेहतर रहेगा. गोशाला में हरी घास का दान करें.

WATCH LIVE TV 

तुला : आज कुछ अधूरे कम पूर्ण कर सकेंगे. काम-धंधा मध्याह्न तक सामान्य रहेगा. इसके बाद बढ़ोतरी होने पर व्यस्तता अधिक होगी. घर एवं कार्य क्षेत्र का वातावरण सहयोगी रहेगा. महिलाएं भी आज अस्त-व्यस्त कार्यों में भी सुव्यवस्थित करेंगी. सार्वजनिक कार्यों में सहभागिता देने पर सम्मान के अधिकारी बनेंगे. पक्षियों को हरी मूंग खिलाएं.

वृश्चिक : संपत्ति के मामलों को आज टालना ही बेहतर रहेगा, अन्यथा नई मुसीबत खड़ी हो सकती है. आज का दिन भी कार्य सफलता वाला रहेगा. पुराने अधूरे कार्य आज पूर्ण हो सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको अपना लचीला व्यवहार त्यागना पड़ेगा. स्वास्थ्य कुछ समय के लिए खराब होगा. जरूरतमंदों को आर्थिक दान देना शुभ रहेगा.

धनु : आज के दिन आपमें धार्मिक भावनाओं का उदय होगा. पूजा पाठ में रुचि लेंगे. मानसिक रूप से हल्कापन अनुभव करेंगे, लेकिन परिवार की महिलाएं आज धन को लेकर असंतुष्ट रहेंगी. स्वास्थ्य खराब होगा. आकस्मिक खर्च से परेशानी होगी. उगते सूर्य को अर्घ्य दें.

मकर : आज का दिन शारीरिक समस्याओं के साथ ही आर्थिक कारणों से भी नई समस्याएं बढ़ाएगा. प्रयास करने पर धन की आमद कहीं न कहीं से हो जाएगी, लेकिन व्यर्थ के खर्च भी रहने से आय-व्यय में तालमेल नहीं बैठा सकेंगे. पारिवारिक वातावरण भी किसी ना किसी कारण से अस्त-व्यस्त रहेगा. सत्यनारायण जी की कथा करें.

कुंभ : आज किसी के उकसावे में आकर कोई गलत निर्णय लेने से उलझनें बढ़ेंगी. आज आप ज्यादा समय निश्चिंत रहेंगे. आपकी मानसिक स्थिति पल -पल पर परिवर्तित होगी. नए कार्य पाने के लिये जोड़तोड़ करेंगे, लेकिन सफलता संदिग्ध ही रहेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. गुरु पूजन करें और गुरु मंत्र का जाप करें.

मीन : आज के दिन आप अपनी स्थिति का आकलन नहीं कर पाएंगे. आज आपकी मेहनत खाली नहीं जाएगी. आज आपका ध्यान सुख सुविधा की बढ़ोतरी पर ज्यादा रहेगा. आज एक पल में भाग्यशाली, अगले ही पल भाग्यहीन जैसी मनोदशा बनेगी. आज सफेद चंदन का तिलक लगाना शुभ रहेगा.

Trending news