Horoscope 04 June 2022 : आज इन राशियों पर रहेगी लक्ष्मीजी की कृपा, ये व्यापारी कमाएंगे छप्पर फाड़कर पैसा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1207297

Horoscope 04 June 2022 : आज इन राशियों पर रहेगी लक्ष्मीजी की कृपा, ये व्यापारी कमाएंगे छप्पर फाड़कर पैसा

आज शनिवार को कुछ राशियों पर लक्ष्मी जी मेहरबान हैं, लेकिन कुछ राशि वालों को हानि की भी आशंका बनी हुई है. आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.  मेष : इस राशि के लोगों को आज स्वभाव लचीला रखना होगा.

Horoscope 04 June 2022 : आज इन राशियों पर रहेगी लक्ष्मीजी की कृपा, ये व्यापारी कमाएंगे छप्पर फाड़कर पैसा

Horoscope 04 June 2022 : आज शनिवार को कुछ राशियों पर लक्ष्मी जी मेहरबान हैं, लेकिन कुछ राशि वालों को हानि की भी आशंका बनी हुई है. आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. 

मेष : इस राशि के लोगों को आज स्वभाव लचीला रखना होगा. सरकारी नौकरी करने वालों के काम बनने में मुश्किल आएगी. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वालों को नुकसान झेलना पड़ सकता है, अत्याधिक क्रोध व चिड़चिड़ापन स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है. पारिवारिक मामलों में कोई भी निर्णय लेने से पहले सभी की राय लें. धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आपकी रुचि बढ़ेगी.

वृष : कारोबारियों के लिए आय के नए स्रोत बनेंगे. आज व्यापारिक मामलों में जोखिम उठाने से बचें. युवाओं के लिए आज का दिन मनोरंजन से भरा रहने वाला है. घर के विवादित मामलों में बहुत सोच समझकर ही निर्णय लें. जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. हड्डियों के रोग परेशान कर सकते हैं इसलिए बहुत भागदौड़ करने के बजाय घर पर रहकर कुछ आराम करें तो ठीक रहेगा.

मिथुन : इस राशि के लोगों के जॉब की बिगड़ती स्थितियों में सुधार नजर आएगा, जिससे मानसिक तनाव भी काफी कम होगा. व्यापारी फैक्ट्री और दुकान में आग से होने वाले हादसों से सावधान रहें. विद्यार्थी वर्ग अपने लक्ष्य को पाने के लिए कठिन परिश्रम से पीछे न हटें. गठिया रोगियों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है. दान पुण्य की ओर आकर्षित रहेंगे और इस तरह के कार्यक्रमों में आप यथायोग्य सहयोग करेंगे. 

कर्क : इस राशि के लोगों को विदेश की कंपनियों में नौकरी के लिए प्रयास करना चाहिए। विदेशों से जॉब के अवसर मिल सकते हैं. फाइनेंस से जुड़ा बिजनेस करने वालों को लाभ हो सकता है. युवा कहीं भी सोच समझकर बोलें, क्योंकि उपस्थित लोग आपकी भावनाओं का मजाक उड़ा सकते हैं. जीवनसाथी के साथ एक लंबे अरसे के बाद आप समय व्यतीत कर पाएंगे. सेहत को लेकर सावधान रहें. 

सिंह : इस राशि के लोगों के प्रमोशन के साथ स्थानांतरण की संभावना है. कुछ और बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी तो क्षमता दिखाने का मौका मिलेगा. नए व्यापार के लिए आज का दिन शुभ है, जिस व्यापार का अनुभव न हो उसमें कोई बड़ा निवेश नहीं करना चाहिए. इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा है. पूरे जोर से तैयारी करें. परिवार में अपनों की बातें आपको कुछ परेशान कर सकती हैं.

कन्या : कन्या राशि के लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. इन अवसरों का लाभ लेना चाहिए. राजनीति से जुड़े लोगों को जनसेवा पर भी ध्यान देना चाहिए। युवा वर्ग किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करे. नया घर खरीदने का प्लान बना सकते हैं. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें और निर्देशों को पालन करें. 

WATCH LIVE TV

तुला : इस राशि के लोगों को अपने मान-सम्मान की चिंता रहेगी। आपको ऑफिशियल यात्रा भी करनी पड़ सकती है. व्यापारी जिस प्रोडक्ट को डील करते हैं उसकी गुणवत्ता को लेकर सजग रहें तो कारोबार में दिक्कत नहीं आएगी. युवा वर्ग कुछ परेशान रहेंगे, लेकिन उन्हें अपने लक्ष्य पर फोकस करते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए. नकारात्मकता घनिष्ठ रिश्तों में भी खटास पैदा कर सकती है. जिन लोगों का हाल ही में किसी तरह का ऑपरेशन हुआ है वह इंफेक्शन को लेकर खूब सजग रहें अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है. 

वृश्चिक : इस राशि के लोग आज ऑफिशियल कामों में व्यस्त नजर आएंगे. ऑफिस के काम हैं तो समय से निपटाने चाहिए. व्यापारिक शत्रु और विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, इनकी पहचान कर बहुत अधिक अलर्ट रहने की जरूरत है. छात्रों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा. हो सकता है कुछ अच्छे कामों के लिए उन्हें पुरस्कृत किया जाए. पुराने रोग उभरकर आ सकते हैं, इसलिए स्वास्थ्य के मामले में कोताही बिल्कुल भी न बरतें. 

धनु : इस राशि के लोगों को सहकर्मियों के साथ विवाद से बचना चाहिए. यदि कोई गलत बात भी हो जाए तो नजरंदाज करें. सोने-चांदी के व्यापारियों के लिए आज का दिन लाभकारी सिद्ध होगा और वे अच्छा मुनाफा कमाएंगे. युवाओं को बुरी संगत से दूर रहना चाहिए. परिवार में भाई-बहनों के साथ अच्छे संबंध रखें. कोई मतभेद हो गया हो तो उसे दूर करें और प्यार से रहें. गर्मी से स्किन को लेकर कुछ दिक्कतें सामने आ सकती हैं इसलिए यदि धूप में निकलें तो स्किन को अच्छी तरह से ढक लें. 

मकर : मकर राशि के लोगों में आत्मचिंतन की प्रवृत्ति विकसित होगी. सरकारी क्षेत्रों से आपको लाभ प्राप्त होगा. व्यापारियों की आय की स्थिति बेहतर होगी. रुका हुआ पेमेंट मिल सकता है. फर्नीचर के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. युवाओं का ज्ञान बढ़ाने का प्रयास सफल होगा, उन्हें खूब अध्ययन करना चाहिए और जरूरत पर लाइब्रेरी से भी कंसल्ट करना चाहिए. अत्याधिक मीठा स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. 

कुंभ :  इस राशि के लोगों में से जिन्होंने हाल ही में ऑफिस जॉइन किया है, वह काम को लेकर कुछ परेशान नजर आएंगे. युवाओं को पुराने ख्यालों में ज्यादा नहीं खोना चाहिए, उन्हें तो आगे के बारे में विचार करना है. समय की बर्बादी से बचें. पित्त विकार आपको परेशान कर सकते हैं, खूब पानी पीएं. मिर्च-मसाला और तली हुई एसिडिक चीजें बिल्कुल भी न लें. पुराने शत्रु एक्टिव हो सकते हैं, इसलिए उनसे सावधान रहना जरूरी है. 

मीन : जल्दबाजी से नुकसान उठाना पड़ सकता है. आज ऑफिस में कर्मचारियों से तालमेल बैठाकर चलें. कारोबारियों को धन उधार देने से बचना चाहिए. युवाओं को अपने माता-पिता की बातों का पालन करना होगा, इससे वे प्रसन्न होंगे और मन से आशीर्वाद देंगे. कानों से संबंधित दिक्कत होने की आशंका नजर आ रही है, समस्या होने पर घरेलू नहीं डॉक्टर से इलाज कराएं. पैरों में दर्द व कमजोरी रहेगी. 

 

Trending news