Horoscope 02 July 2022 : आज किसे मिलेगा नौकरी में प्रमोशन और किस पर होगी पैसों की बारिश, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1240607

Horoscope 02 July 2022 : आज किसे मिलेगा नौकरी में प्रमोशन और किस पर होगी पैसों की बारिश, पढ़ें राशिफल

2 July Rashifal 2022/ Aaj ka rashifal: आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपको क्या उपाय करना चाहिए और किन चीजों को नजरअंदाज करना चाहिए, इसका बहुत महत्व होता है.

Horoscope 02 July 2022 : आज किसे मिलेगा नौकरी में प्रमोशन और किस पर होगी पैसों की बारिश, पढ़ें राशिफल

नई दिल्ली: आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपको क्या उपाय करना चाहिए और किन चीजों को नजरअंदाज करना चाहिए, इसका बहुत महत्व होता है. शनिवार का दिन किस राशि के लिए अच्छा रहेगा और किसे करना पड़ेगा मुसीबतों का सामना, आइए   जान लेते हैं. 

मेष : निजी प्रयासों से धन अर्जन में सफलता मिलेगी. संतान का सुख एवं सहयोग मिलेगा. वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं. अच्छे भोजन का आनंद लेंगे, लेकिन अधिक गर्म मसालों का सेवन सेहत पर असर डाल सकता है. परिवार में सुख शांति रहेगी. विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी. आज तेल का छायादान करना शुभ रहेगा.

वृषभ : किसी यात्रा पर जाने की संभावना है. भाग्य आज आपका साथ देगा. हालांकि विरोधी आप पर भारी पड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान दें. सहकर्मियों का सहयोग कार्यक्षेत्र में आपको सम्मान दिलाएगा. 

मिथुन : आज आपकी बातों को अच्छी तरह सुना जाएगा और समझा भी जा सकेगा. कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपके लिए काफी बेहतर है. पारिवारिक जीवन भी शांतिपूर्ण रहेगा. आप मानसिक रूप से प्रसन्न दिखेंगे और इसका प्रभाव आपके हर क्षेत्र में पड़ेगा. लेन-देन में सफलता हासिल हो सकती है.आज हनुमान जी की पूजा करना शुभ रहेगा.

WATCH LIVE TV

कर्क : आमदनी में वृद्धि होने की अच्छी संभावना बनेगी. प्यार के मामले में आज आपको अच्छे अनुभव होंगे. आज आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में खूब लगेगा. आज ओ शं शनैश्चराय नमः का उच्चारण करने से लाभ मिलेगा. 

सिंह :  मान सम्मान में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में हल्का फुल्का तनाव रह सकता है. आज यात्रा करने का मौका मिल सकता है.अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. प्रेम के मामले में आप सावधान रहें. किसी तीसरे का हस्तक्षेप आपके जीवन में परेशानी का कारण बन सकता है.सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

कन्या : शनिवार का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रह सकता है. मानसिक तनाव में वृद्धि होगी और थोड़े खर्च भी होंगे। विरोधियों को परास्त करेंगे. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव होने की संभावना है. साहस के बल पर चुनौतियों से छुटकारा पाएंगे. आज शिव की पूजा करें.

तुला : विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर तरीके से बीतेगा. कोई अतिथि आ सकते हैं. आपको अपनी मित्र मंडली से मिलने का मौका मिलेगा. कुटुंब के लोगों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा. आज का दिन दांपत्य जीवन में खुशियां और प्रेम बढ़ाने वाला होगा. आज पीपल पर जल जरूर चढ़ाएं. 

वृश्चिक : कार्यों में सफलता मिलने में थोड़ा संदेह रहेगा. आपका मन थोड़ा बेचैन रहेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा। वे आपकी आर्थिक तौर पर सहायता भी कर सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. कार्य क्षेत्र में अपने सहयोगियों पर विश्वास करना आपके लिए बेहतर रहेगा. पीपल की जड़ के पास सरसों के तेल का एक दीपक जलाएं .

धनु : आज आपका पूरा फोकस आपके काम पर रहेगा और इसके बेहतर नतीजे आपको प्राप्त होंगे. परिवार में किसी से बहस हो सकती है. विरोधियों से सावधान रहें. संतान के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा.हनुमान जी को चोला अर्पित करें.

मकर : आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. आज आपको कोई नया आमदनी का जरिया मिल सकता है, लेकिन जल्दबाजी से बचें. प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी. कार्य क्षेत्र में बदलाव का प्रयास कर सकते हैं. जरूरतमंदो में जूता दान कर दें.

कुंभ : स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है. मानसिक तनाव बढ़ेगा. खर्चों में अधिकता होने से आर्थिक स्थिति पर बोझ पड़ेगा. लोगों से कहासुनी संभव है. विरोधियों पर भारी रहेंगे. आज के दिन आपकी कार्यकुशलता अपने चरम पर होगी और इसका लाभ मिलेगा. शिव पर शमी के पत्ते अर्पित करें. 

मीन : आज के दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा. कार्य में सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है. संतान के लिए समय बेहतर रहेगा. कानून के विरुद्ध कोई कार्य न करें अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं. नौकरी में प्रगति के योग बनेंगे. उड़द का दान करना शुभ रहेगा.

 

Trending news