Hisar news: हिसार में सजा CM मनोहर लाल का 'जनता दरबार', पुलिस और पंचायत अधिकारी भी सुनेंगे शिकायत
Advertisement

Hisar news: हिसार में सजा CM मनोहर लाल का 'जनता दरबार', पुलिस और पंचायत अधिकारी भी सुनेंगे शिकायत

Hisar News: हिसार के गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सभागार में आज जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें CM मनोहर लाल के साथ संबंधित विभाग के अधिकारी भी शिकायत सुनेंगे. 

Hisar news: हिसार में सजा CM मनोहर लाल का 'जनता दरबार', पुलिस और पंचायत अधिकारी भी सुनेंगे शिकायत

Hisar News: हरियाणा के CM मनोहर लाल आज हिसार दौरे पर हैं. जहां सबसे पहले CM ने हिसार में बनने वाले एयरपोर्ट का हेलिकॉप्टर से निरीक्षण किया. इसके बाद CM ने अर्बन एस्टेट द्वितीय स्थित लेफ्टिनेंट कर्नल सुंदर सिंह मार्ग का उद्घाटन किया और फिर CM जन-संवाद कार्यक्रम में पहुंचे. CM मनोहर लाल के जनसंवाद कार्यक्रम में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता के सहित कई मंत्री कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे हैं.  

हिसार के गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सभागार में आज जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में CM ने कहा कि 'पिछले 8.5 साल में व्यवस्था परिवर्तन के कई कार्यक्रम किये है, साथ ही जनता से संवाद करने के भी प्रयास किए गए.8 सालों में 13 लाख शिकायतें सीएम विंडो पर आईं, इसमें से 10 लाख शिकायतों पर काम भी हुआ. परंतु हम ये नहीं कह सकते कि इससे कितने लोग संतुष्ट हुए. आजकल नया सिस्टम परिवार पहचान पत्र शुरू किया, उसमें भी कुछ गलतियां हैं.जिन्हें ठीक करने के लिए कैंप लगवाए गए हैं.'

ये भी पढ़ें- Bhiwani News: भिवानी में गहराया 'जलसंकट',अल्टरनेट-डे पर होगी पानी की सप्लाई

नेताओं को भीड़ देखकर खुशी होती है मुझे पीड़ा
जन-संवाद कार्यक्रम में CM मनोहर लाल ने कहा कि नेताओं को लोगों की भीड़ देखकर खुशी होती है, लेकिन मुझे शिकायतकर्ताओं को देखकर पीड़ा होती है. जो लोग सीएम विंडो से संतुष्ट नहीं हैं उनके लिए 3 एमिनेंट पर्सन लगाए गए हैं, जिससे वो अपनी समस्या का निराकरण करा सकें.

समय नहीं बचने पर ऐसे होगा निराकरण
पांच स्थान आपके बैठने के लिए तय किए थे, उस पर नंबरिंग दी गई है। जो आज आए है, उन्हें समय दिया जाएगा. यदि समय नहीं बचा तो उनकी शिकायतें ले ली जाएगी, उसका समाधान किया जाएगा.'

जन-संवाद में 428 में से 75 शिकायतें पुलिस की 
जन-संवाद कार्यक्रम में CM ने अलग-अलग विभागों से संबंधित शिकायतों को सुनने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए हैं. CM ने कहा कि 428 में से 75 शिकायतें पुलिस की हैं. इन सभी की शिकायतें एडीजीपी और एसपी सुनेंगे. पंचायत विभाग के खिलाफ 51, एमसी के खिलाफ 40 शिकायतें आई है. जिन्हें अलग-अलग पंडाल में संबंधित अधिकारी सुनेंगे. इसके साथ ही समस्या हल नहीं होने पर CM खुद इन शिकायतों को सुनेंगे.  

Trending news