Ghaziabad News: यमुना के बाद हिंडन ने मचाया कोहराम, गाजियाबाद में दो युवकों की डूबने से मौत
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1793497

Ghaziabad News: यमुना के बाद हिंडन ने मचाया कोहराम, गाजियाबाद में दो युवकों की डूबने से मौत

Hindon River Flood LIVE:  हिंडन के बढ़े जलस्तर के कारण करहेड़ा गांव और आस-पास की कई कालोनियां जलमग्न हो चुकी हैं और यहां लोग पलायन को मजबूर हैं. वहीं बाढ़ की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई. 

Ghaziabad News: यमुना के बाद हिंडन ने मचाया कोहराम, गाजियाबाद में दो युवकों की डूबने से मौत

Hindon River Flood: राजधानी दिल्ली में यमुना के बढ़ते जलस्तर के बीच अब हिंडन नदी (Hindon River) भी उफान पर है. हिंडन का बढ़ा जल स्तर लोगों के लिए परेशानियों का सबब बन गया है. नदी में जलस्तर बढ़ने के बाद अब पानी आबादी वाले इलाकों में भरना शुरू हो गया है. साहिबाबाद थाना क्षेत्र स्थित करहेड़ा गांव और आस-पास की कई कालोनियां हिंडन के बढ़े जलस्तर के कारण जलमग्न हो चुकी हैं और यहां लोग पलायन को मजबूर हैं. वहीं बाढ़ की चपेट में आने से करहेड़ा गांव के दो युवकों की मौत हो गई. 

10 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित
हिंडन नदी के बढ़ते जलस्तर की वजह से आस-पास के 10-12 हजार लोग प्रभावित हुए हैं. प्रशासन के साथ ही स्थानीय पुलिस भी यहां फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश में लगी हुई है. एनडीआरएफ की टीम भी यहां लोगो का रेस्क्यू करने में जुट गई है. 

ये भी पढ़ें- Palwal News: सुनो सरकार! पानी घटने के बाद गंदगी और बीमारी बनी परेशानी, दाने-दाने को मोहताज बाढ़ पीड़ित

तस्वीरो में आप करहेड़ा गांव और इसके करीब बसी हुई कालोनियों को देख सकते हैं. हिंडन में आई बाढ़ का पानी, यहां आबादी वाले इलाकों में घुस चुका है. आस-पास की सभी सड़कें और गलियां पानी से लबालब नजर आ रही हैं.  यहां आबादी वाले इलाको में 4-5 फुट पानी भरा हुआ है . गांव और पास की कॉलोनियों में पानी भर गया है. अब तक प्रशासन द्वारा एक हजार से ज्यादा परिवारों को प्रशासन , पुलिस और एनडीआरएफ की टीम द्वारा बाहर निकाला गया है. वहीं इलाके के लोग जलभराव से हो रही परेशानियों के चलते अब यहां से पलायन कर रहे हैं. अत्यधिक मात्रा में बारिश होने के कारण हिंडन नदी में पानी छोड़ा गया है, जिसके कारण नदी के आस पास के डूब क्षेत्रो और निचले इलाकों में बने मकानों में पानी भर गया है. करहैड़ा स्थित प्राथमिक विद्यालय में जल भराव से प्रभावित लोगों के रहने की व्यवस्था की गई है, जिनसे मिलने आज गाजियाबाद की मेयर सुनीता दयाल भी पहुंची. ठहराए गए परिवारों के साथ ही छोटे बच्चों के लिए दूध और बिस्किट के इंतजाम भी कराए गए हैं.

fallback

2 युवकों की मौत
करहेड़ा के रहने वाले दो युवकों की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई, प्रशासन ने एनडीआरएफ की मदद से दोनों युवकों के शव को बरामद कर लिया है. दोनों युवकों की उम्र 18 से 20 साल बताई जा रही है.

Input- Piyush Gaur

 

Trending news