Delhi-NCR Weather: झमाझम बारिश से हुई राजधानी में Sunday की शुरुआत, भीषण गर्मी से मिली राहत
Advertisement

Delhi-NCR Weather: झमाझम बारिश से हुई राजधानी में Sunday की शुरुआत, भीषण गर्मी से मिली राहत

Delhi-NCR, Haryana Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब सहित कई राज्यों में तेज बारिश होगी. वहीं बारिश की संभावना के बीच दिल्ली में  25 जून को ऑरेंज अलर्ट, 26 व 27 जून को येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Delhi-NCR Weather: झमाझम बारिश से हुई राजधानी में Sunday की शुरुआत, भीषण गर्मी से मिली राहत

Delhi-NCR, Haryana Weather Update: भीषण गर्मी का सितम झेल रहे दिल्ली के लोगों के लिए रविवार की शुरुआत झमाझम बारिश के साथ हुई है. देर रात से हो रही बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया है. वहीं अब जल्द दी Delhi-NCR में मानसून की दस्तक हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब सहित कई राज्यों में तेज बारिश होगी. वहीं बारिश की संभावना के बीच दिल्ली में  25 जून को ऑरेंज अलर्ट, 26 व 27 जून को येलो अलर्ट जारी किया गया है.

अधिकतम तापमान में गिरावट
बारिश की वजह से Delhi-NCR में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. रविवार सुबह का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं आज पूरे दिन मौसम के खुशनुमा बने रहने के आसार हैं.  

हरियाणा में देर रात से हो रही बारिश
हरियाणा के कई जिलों में देर रात से हो रही बारिश के बाद किसानों के चेहरे खुशी से खिल गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार, इस महीने के अंत तक हरियाणा में मानसून दस्तक देगा. प्रदेश में धान की रोपाई भी शुरू हो चुकी है, ऐसे में बारिश धान के लिए संजीवनी बूटी की तरह काम करेगी. वहीं बारिश की कई जगहों पर जलभराव की समस्या भी देखने को मिल रही है. 

ये भी पढ़ें- Delhi NCR Live Update: सीएम योगी का नोएडा दौरा आज, ये रास्ते रहेंगे बंद, पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी 

गुरुग्राम में कई घंटों से हो रही बारिश
गुरुग्राम में पिछले कई घंटों से रुक-रुककर हो रही बारिश सो लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन ये राहत आफत में बदल सकती है. जी हां हाल ही में गुरुग्राम में हुई सामान्य बारिश के बाद सड़कें जलमग्न हो गईं थी, जिसके बाद लोगों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ा. अगर आज भी बारिश का सिलसिला जारी रहता है तो लोगों को एक बार फिर जलभराव का सामना करना पड़ेगा. 

इन राज्यों में हुई मानसून की दस्तक
विपरजॉय की वजह से सुस्त हुआ मानसून अब काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है. अब तक मानसून महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, केरल, ओडिशा, पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में पहुंच चुका है. वहीं सोमवार तक मध्यप्रदेश सहित कई अन्य राज्यों में प्रवेश कर जाएगा. 

 

Trending news