Soyabean Oil: इस तेल के इस्तेमाल से बाल हो सकते हैं जड़ से मजबूत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2065818

Soyabean Oil: इस तेल के इस्तेमाल से बाल हो सकते हैं जड़ से मजबूत

Soybean Hair: सोयाबीन में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो आपके बालों को बढ़ाने में काफी मदद कर सकते हैं. आप सोयाबीन को कई तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं. ये सेहत के साथ-साथ बालों को भी मजबूत बनाने में मदद करता है. 

 

Soyabean Oil: इस तेल के इस्तेमाल से बाल हो सकते हैं जड़ से मजबूत

Soyabean For Long Hair: आजकल के खराब लाइफस्टाइल के कारण बाल झड़ने की समस्या सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है. कई लोगों के बाल झड़ने का कारण है बदलते मौसम. लंबे और घने बाल रखने का हर किसी का सौख होता है. लेकिन खराब लाइफस्टाइल और खानपान के कारण बाल की समस्या हर दूसरे व्यक्ति में देखने को मिलती है. अगर आप अपने बाल को जड़ से मजबूत रखना चाहते हैं. तो आपको अपने डाइट में सोयाबीन को शामिल करना चाहिए. सोयाबीन में ओमेगा-3, ओमेगा-6 फैटी एसिड, फोलेट, लोहा, कैल्शियम, विटामिन डी, जिंक, अघुलनशील फाइबर, फास्फोरस, तांबा, मैग्नीशियम, मैंगनीज और विटामिन बी जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं साथ ही ये सभी सेहत को लाभ पहुंचाने में काफी मदद करते हैं. 

सोयाबीन में पाए जाने वाले तत्व बालों को बढ़ाने में काफी हद तक मदद करते हैं. इसको आप ब्रेकफास्ट से लेकर लंच और डिनर में भी शामिल कर सकते हैं. ये बालों के साथ-साथ शरीर को भी हेल्दी बनाने का काम करता है. 

बालों के लिए सोयाबीन
ओमेगा और विटामिन ई से भरपूर माना जाता है सोयाबीन का तेल साथ ही ये हाइड्रेशन प्रदानकरने में काफी मदद करता है. ये खोपड़ी पर होने वाले सूजन से भी लड़ सकता है. ये बालों के लिए एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है.  क्योंकि ये दूसरे तेलों की तरह स्मूद नहीं होता है और स्कैल्प में अच्छे से एब्सॉरब हो जाता है. इस तेल के इस्तेमाल से आपको बालों में पहले के मूकाबले काफी अंतर देखने को मिलेगा. ऐसा माना जाता है कि सोयाबीन के तेल से बाल लंबे होते हैं. आप सोयाबीन के तेल में नीरियल तेल या जैतून तेल को मिलाकर भी मालिश कर सकते हैं. इस तेल को लगाने के बाद आप कम से कम 2 से 3 घंटे के बाद इसे धो सकते हैं. 

Trending news