Bra at Night: रात को सोते वक्त क्यों नहीं पहननी चाहिए Bra? जानें इस फायदे और नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1737866

Bra at Night: रात को सोते वक्त क्यों नहीं पहननी चाहिए Bra? जानें इस फायदे और नुकसान

Bra at Night: रात के वक्त Bra पहनकर सोएं या फिर न सोएं. कुछ महिलाओं का मानना है कि रात के वक्त Bra पहनकर सोने से अनकंफर्टेबल महसूस होता है, लेकिन एक अब सवाल ये उठता है कि ब्रा पहनकर सोने से शरीर को किसी तरह को नुकसान होता है या फिर नहीं?

Bra at Night: रात को सोते वक्त क्यों नहीं पहननी चाहिए Bra? जानें इस फायदे और नुकसान

Bra at Night: अक्सर लड़कियों के दिमाग में ये सवाल होता है कि रात के वक्त Bra पहनकर सोएं या फिर न सोएं. कुछ महिलाओं का मानना है कि रात के वक्त Bra पहनकर सोने से अनकंफर्टेबल महसूस होता है. इसलिए वो रात के समय ब्रा पहनकर सोना पसंद नहीं है. मगर कुछ महिलाओं का कहना है कि Bra पहनकर सोना पूरी तरह से नॉर्मल महसूस होता है, लेकिन एक अब सवाल ये उठता है कि ब्रा पहनकर सोने से शरीर को किसी तरह को नुकसान होता है या फिर नहीं?

मगर एक रिसर्च के मुताबिक, रोत को सोते वक्त शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं होना चाहिए. शरीर के सभी अंगों को हवा की जरूरत होती है, लेकिन कई कारणों की वजह से हम ऐसा नहीं कर पाते इसलिए रात के समय कोई हल्का कपड़ा पहनकर सोना चाहिए, जिसकी मदद से शरीर के सभी अंगों पर हवा लग सकें.

ये भी पढ़ेंः Reduce Belly Fat in One Week: पेट और कमर की चर्बी कम करने के लिए रखें इन बातों का ध्यान, बिना जिम करें हो जाएंगे स्लिम

रात में Bra पहनकर सोने के नुकसान?

रिसर्च के मुताबिक, रात को Bra पहनकर सोने से कोई फायदा नहीं होता. रात के समय में Bra पहनकर सोने से शरीर को कोई नुकसान नहीं होता. अक्सर महिलाओं को ये कहते हुए सुना है कि रात Bra पहनकर सोने से ब्रेस्ट कैंसर या दूसरी बीमारी हो सकती है या नहीं. अभी तक ऐसा कोई रिसर्च में खुलासा नहीं हुआ है. डॉक्टरों का कहना है कि आप रात के वक्त आराम से Bra पहनकर सो सकते हैं. इससे आपको कोई दिक्कत या फिर कोई परेशानी नहीं होगी और अगर, जिन महिलाओं का ब्रेस्ट सैगी है उन्हें कंफर्ट के हिसाब से Bra पहननी चाहिए.

ब्रा पहनना क्यों है जरूरी?

ब्रा पहनना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इससे आपके शरीर को पोश्चर सही दिखता है. आप अंदर से कॉन्फिडेंस फिल करते हैं. अच्छे फिटिंग की ब्रा पहनने से आपकी पर्सनैलिटी शानदार दिखती है. साथ ही कोई भी ड्रेस आपको ऊपर बहुत अच्छा दिखता है.

ये भी पढ़ेंः Lifestyle News: दाएं हाथ वाले लोगों की लेफ्ट हैंड वालों से इतनी ज्यादा होती है उम्र, रिसर्च में दावा

क्यों पहननी चाहिए Bra?

Bra पहनने से शरीर को पोश्चर और बॉडी इमेज अच्छा नजर आता है. अच्छी Bra के पहनने से ओवरऑल पर्सनैलिटी अच्छी लगती है. इसके पहनने से कोई भी ड्रेस फिट नजर आती है.

कब नहीं पहननी चाहिए Bra?

अगर आपके ब्रेस्ट में किसी तरह की कोई दिक्कत हो रही है या फिर निप्पल में दर्द या पस हो गया है तो Bra नहीं पहननी चाहिए. अगर ब्रेस्ट के आस-पास के हिस्सों में कोई इंफेक्शन हो गया है. तो Bra नहीं पहननी चाहिए. इसी के साथ जब कभी आप Bra खरीदने जाते हैं तो उसके फैब्रिक का ध्यान जरूर रखें.

Trending news