हरियाणा यूथ कांग्रेस का घंटी बजाओ सरकार जगाओ कार्यक्रम, परिवार पहचान पत्र में कराएंगे सुधार
Advertisement

हरियाणा यूथ कांग्रेस का घंटी बजाओ सरकार जगाओ कार्यक्रम, परिवार पहचान पत्र में कराएंगे सुधार

हरियाणा में परिवार पहचान पत्र में हुई गलतियों को लेकर हरियाणा यूथ कांग्रेस सरकार के खिलाफ उतरने जा रही है. इसके विरोध में यूथ कांग्रेस घंटी बजाओ सरकार जगाओ कार्यक्रम शुरू करेगी.

हरियाणा यूथ कांग्रेस का घंटी बजाओ सरकार जगाओ कार्यक्रम, परिवार पहचान पत्र में कराएंगे सुधार

विजय राणा/चंडीगढ़: हरियाणा यूथ कांग्रेस परिवार पहचान पत्र में हुई गलतियों को लेकर हरियाणा सरकार के खिलाफ उतरने जा रही है. यूथ कांग्रेस घंटी बजाओ सरकार जगाओ कार्यक्रम शुरू करने जा रही है. 

उसके बारे में जानकारी देते हुए हरियाणा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धि राजा ने कहा कि हम घंटियां लेकर सरकारी दफ्तरों में जाएंगे और घंटियां बजाकर सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को जगाएंगे, क्योंकि परिवार पहचान पत्र में लाखों लोगों की जानकारियां गलत भरी गई है. इससे गरीब लोगों के बीपीएल कार्ड कट गए हैं और उन्हें सरकारी अनाज तक नहीं मिल पा रहा है. लोग यह गलतियां ठीक करवाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं, लेकिन न तो सरकार पर इसका कोई असर है और न ही सरकारी अधिकारियों पर. इसलिए हम सरकार को जगाने के लिए घंटी बजाओ सरकार जगाओ नाम से प्रदर्शन शुरू करने जा रहे.

ये भी पढ़ें: अंबाला के होटल और रेस्टोरेंट्स पर लटकी सीलिंग की तलवार, नहीं कर रहे NGT गाइडलाइंस का पालन

 

उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश के लोगों के लिए एक व्हाट्सएप नंबर (8222024442) भी शुरू किया है जो है, जिन लोगों की फैमिली आईडी में आए संबंधित जानकारियां गलत भरी गई हैं. वह अपने फैमिली आईडी की फोटो इस व्हाट्सएप नंबर पर भेजें और हम उसे ठीक करवाएंगे.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा था कि 31 जनवरी तक सभी गलतियों को ठीक कर दिया जाएगा, लेकिन आज 31 जनवरी तो 10 दिन पहले ही चुका है, लेकिन अभी भी लोग गलतियां ठीक कराने के लिए ठोकरे खा रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा था कि कांग्रेस की सरकार आने पर परिवार पहचान पत्र को खत्म कर दिया जाएगा, लेकिन यूथ कांग्रेस इसकी गलतियां ठीक करने की बात कर रही है. इसको लेकर दिव्य बुद्धि राजा ने कहा कि वह भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बात का समर्थन करते हैं, क्योंकि परिवार पहचान पत्र में इतनी ज्यादा गलतियां हुई है कि अब इसे खत्म करने की नौबत आ चुकी है.

Trending news