हरियाणा में ठंड के बीच बढ़ाई गई सर्दियों की छुट्टियां, जानें कब खुलेंगे स्कूल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1527238

हरियाणा में ठंड के बीच बढ़ाई गई सर्दियों की छुट्टियां, जानें कब खुलेंगे स्कूल

Haryana Winter Holiday: हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग ने बढ़ते ठंड के बीच सर्दियों की छुट्टियों को 15 जनवरी से बढ़ाकर 21 जनवरी कर दिया है. 

हरियाणा में ठंड के बीच बढ़ाई गई सर्दियों की छुट्टियां, जानें कब खुलेंगे स्कूल

Haryana Winter Holiday: हरियाणा में लगातार बढ़ते ठंड के बीच सर्दियों की छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला किया गया है. स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से पहले 1 जनवरी से 15 जनवरी तक छुट्टियों का ऐलान किया गया था, जिसे बढ़ाकर 21 जनवरी कर दिया गया है. 22 जनवरी को रविवार होने की वजह से अब 23 जनवरी से तय समय में सभी स्कूल खुलेंगे. 

छुट्टियों का आदेश हुआ जारी

fallback

पहली बार बढ़ीं छुट्टियां
हरियाणा में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब सर्दियों की छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला किया गया है. 1 जनवरी से 15 जनवरी के बाद अब फिर से छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. जनवरी महीने में कड़ाके की ठंड की वजह से 22 दिनों कर स्कूल बंद रहेंगे. 

बोर्ड परीक्षार्थियों को नहीं मिलेगा अवकाश
सर्दियों की छुट्टियों का लाभ 10th और 12th के परीक्षार्थियों को नहीं मिलेगा. बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए इनके लिए 10 बजे से 2 बजे क्लास लगाई जा रही हैं. 

ये भी पढ़ें- रोहतक के इस किसान की कमाई नहीं किसी IITian से कम, जानें कैसे कमाते हैं 50-60 लाख रुपये सालाना

 

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से फिर बढ़ेगी ठंड
पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी की वजह से एक एक बार फिर समूचे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने ट्वीट कर इसकी चेतावनी दी है. चेतावनी के अनुसार 14 जनवरी से एक बार फिर Delhi-NCR, Haryana  सहित आस-पास के सभी इलाकों में ठंड तेजी से बढ़ेगी. इस बीच न्यूनतम तापमान -4 डिग्री सेल्सियस तक औरस अधिकतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. भीषण ठंड की चेतावनी को देखते हुए हरियाणा में सर्दियों की छुट्टियों को बढ़ाया गया है.  

Trending news