Sonipat Weather: मानसून की पहली बारिश में नागरिक अस्पताल के पास धंस गई सड़क, हुआ 15 फीट गड्ढा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1753450

Sonipat Weather: मानसून की पहली बारिश में नागरिक अस्पताल के पास धंस गई सड़क, हुआ 15 फीट गड्ढा

Sonipat Weather Update: सोनीपत में कल शाम से हो रही बारिश ने प्रशासन की पोल खोलकर रख दी है. यहां हल्की बाशि ने जलभराव से गोहाना शनि मंदिर अंडर पास, गीता भवन, पुरखास अड्डा, ककरोई रोड समेत कई जगहों पर लंबा जाम लग गया और साथ ही गाडियों के अंदर भी पानी भर गया. 

Sonipat Weather: मानसून की पहली बारिश में नागरिक अस्पताल के पास धंस गई सड़क, हुआ 15 फीट गड्ढा

Monsoon 2023: सोनीपत: देश के कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है. हरियाणा के कई जिलों में भी शनिवार शाम से जबरदस्त बारिश हो रही है. नतीजा यह हुआ कि हरियाणावासियों का पहली बारिश में ही समस्याओं का सामना करना पडा रहा है. हरियाणा के सोनीपत से जलभराव की कई तस्वीरें सामने आईं हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि जलभराव के कारण कई वाहन पानी में फंसे हुए हैं. साथ ही लोगों को आन-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बारिश के कारण गोहाना शनि मंदिर अंडर पास में भारी जलभराव हो गया. इसके अलावा गीता भवन, पुरखास अड्डा, ककरोई रोड और अन्य इलाके भी पानी से लबालब हो गए. सड़कें तालाब में तब्दील हो गई. कई वाहन पानी में खराब हो गए. जिसके कारण शहर की सड़कों पर लंबा जाम देखा गया. इसके साथ ही लोगों को मजबूरन गंदे पानी में से गुजरना पडा.

शहर के अलग-अलग स्थानों पर वाहन चालक परेशान नजर आए. वाहन चालक पानी से वाहनों को निकाले में लग रहे. ऐसे में सड़क पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई. बारिश के कारण सड़कें पानी से लबरेज हो गई. हालांकि ये मानसून की पहली बारिश है और जरा सी बारिश ने प्रशासन के सभी दावों की पोल खोल कर रख दी है. हर साल बारिश में इन सड़कों पर जलभराव की समस्या देखने को मिलती है. बावजूद इसके नगर निगम द्वारा कोई ऐसा कदम नहीं उठाया जाता, जिससे समस्या का समाधान हो सके.

ये भी पढ़ें: Delhi-Dehradun Highway Toll Tax: दिल्ली देहरादून हाईवे पर महंगा हुआ सफर, टोल टैक्स में 10 रुपये तक का इजाफा

 

नागरिक अस्पताल के पास सड़क धंस गई. देखते ही देखते दीवार के पास में 15 फीट का गहरा गड्ढा बन गया. उक्त स्थान पर गरीबों को गोविंद रसोई के जरिये फ्री में भोजन वितरण किया जाता है. ऐसे में प्रशासन की तरफ से किसी प्रकार का कदम नहीं उठाया जा रहा है. मानसून के दिनों में पानी निकासी को लेकर हर बार ऐसा ही हाल सड़क पर दिखाई देता है. देर रात से हो रही बारिश रविवार दिन में दोपहर जाकर रूकी. उसके बाद से शहर की अलग-अलग जगहों की तस्वीरों में निगम सोनीपत की तरफ से मानसून की बारिश के दौरान की व्यवस्थाओं का हाल कैसा है.

बारिश से शहर की सड़कों पर पानी ही पानी हो गया है. दुकानों और घरों में बारिश का पानी घुस गया है. निगम की तरफ से सीवरेज खोलने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. सड़क मार्ग के ककरोई चौक पर पानी भरने के चलते वाहन चालकों को रेंग-रेंगकर चलना पड़ रहा है. सड़क मार्ग पर लंबा जाम लग चुका है.

Input: Sunil Kumar 

Trending news