Weather Update: हरियाणा में गर्मी से हाहाकार, कई जिलों में पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2293626

Weather Update: हरियाणा में गर्मी से हाहाकार, कई जिलों में पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार

Haryana Weather Update: हरियाणा के 6 जिलों में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया. वहीं न्यूनतम तापमान में भी इजाफा हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 5 दिनों तक हरियाणा में गर्मी कम होने के आसार नहीं हैं. 

Weather Update: हरियाणा में गर्मी से हाहाकार, कई जिलों में पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार

Haryana Weather Update: हरियाणा में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है. शुक्रवार को एक बार फिर कई जिलों का तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 5 दिनों तक हरियाणा में गर्मी कम होने के आसार नहीं हैं. 20 जून के बाद प्री मानसून की बारिश शरू हो सकती है, जिससे लोगों को गर्मी के सितम से राहत मिलेगी. 

45 डिग्री के पार पहुंचा पारा
हरियाणा के 6 जिलों में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया. वहीं न्यूनतम तापमान में भी इजाफा हुआ है. शुक्रवार को हरियाणा के नूंह का अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री सेल्सियस, फरीदाबाद का अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री, जींद का अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री, सोनीपत का अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री, नारनौल का अधिकतम तापमान 45 डिग्री और सिरसा का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

आज के मौसम का हाल 
हरियाणा में आज का अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, आज हरियाणा के कई जिलों में लू चल सकती है. इसके साथ ही कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है. 

ये भी पढ़ें- Delhi: बोर्ड एग्जाम्स के दौरान सैनिटरी पैड मिलेगा फ्री, रेस्टरूम ब्रेक की भी सुविधा 

20 जून से राहत के आसार
भीषण गर्मी का सितम झेल रहे हरियाणा के लोगों को अगले 5 दिनों तक गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार, 20 जून के बाद से हरियाणा में प्री मानसून की दस्तक होगी, जिससे कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होगी. 

कब होगी मानसून की दस्तक?
मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा में जून के आखिरी सप्ताह में मानसून दस्तक दे सकता है. 27 जून से 3 जुलाई के बीच में हरियाणा के सभी जिलों में मानसूनी बारिश देखने को मिलेगी, जिससे लोगों को गर्मी के सितम से राहत मिलेगी. 

बिजली की बढ़ी मांग
भीषण गर्मी के सितम के बीच हरियाणा में बिजली की मांग में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. प्रदेश में बिजली की खपत 27.14 करोड़ यूनिट तक पहुंच गई है.वहीं दूसरी ओर मांग बढ़ने की वजह से बिजली की कटौती भी शुरू हो गई है, जिससे लोग काफी परेशान हैं. 

 

 

Trending news