Nuh Violence News: नूंह दंगों पर दिग्विजय चौटाला का दावा, सीएम और गृहमंत्री घटना के दोषियों को दिलवाएंगे कड़ी सजा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1805868

Nuh Violence News: नूंह दंगों पर दिग्विजय चौटाला का दावा, सीएम और गृहमंत्री घटना के दोषियों को दिलवाएंगे कड़ी सजा

Digvijay Chautala on Nuh Violence: नूंह जैसी हिंसा की हरियाणा में कोई कल्पना भी नहीं कर सकता. जाति-पाति, मजहब-धर्म के नाम पर हरियाणा कभी नहीं बंटा, आंदोलन पहले भी हुए, लड़ाईयां भी हुईं, मगर सरकारों के खिलाफ. उन्होंने कहा कि इस हिंसा के दोषियों को सरकार कड़े से कड़ा दंड दिलाए. 

Nuh Violence News: नूंह दंगों पर दिग्विजय चौटाला का दावा, सीएम और गृहमंत्री घटना के दोषियों को दिलवाएंगे कड़ी सजा

Fatehabad News: जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला फतेहाबाद पहुंचे. वहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक. 6 अगस्त को इनसो स्थापना दिवस पर प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ताओं को न्यौता दिया. वहीं नूंह हिंसा को निंदनीय बताया. कहा सीएम और गृहमंत्री घटना के दोषियों को न्यायपालिका के माध्यम से कड़ी सजा दिलवाएंगे. वहीं छात्र संघ चुनावों को लेकर कहा कि सरकार से उम्मीद है कि चुनावों को लेकर जल्द शैड्यूल जारी करेगी नहीं तो वे छात्रों के बीच जाएंगे.

जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने नूंह में हिंसा को निंदनीय बताया है. उन्होंने कहा है कि नूंह जैसी हिंसा की हरियाणा में कोई कल्पना भी नहीं कर सकता. जाति-पाति, मजहब-धर्म के नाम पर हरियाणा कभी नहीं बंटा, आंदोलन पहले भी हुए, लड़ाईयां भी हुईं, मगर सरकारों के खिलाफ. उन्होंने कहा कि इस हिंसा के दोषियों को सरकार कड़े से कड़ा दंड दिलाए. दिग्विजय 6 अगस्त के हिसार में प्रस्तावित कार्यक्रम के सिलसिले में आज फतेहाबाद में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे थे. 

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले BJP ने सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया दिल्ली राज्य सचिव

उन्होंने नूंह हिंसा को लेकर कहा कि इस घटना ने हम सबको पीड़ा दी है, यह बहुत निंदनीय घटना रही. उन्हें पूरी उम्मीद है कि मुख्यमंत्री व गृह मंत्री दोषियों को न्यायपालिका से कड़ी सजा दिलवाएंगे. छात्र संघ के चुनावों को लेकर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उन्होंने सरकार को याद दिलाया है कि छात्र संगठनों के चुनाव सरकार का वायदा था. सरकार बनने के बाद पहला चुनाव हुआ, लेकिन यह अप्रत्यक्ष रूप से हुआ, लोकतांत्रिक नहीं था. इसलिए उसमें हिस्सा नहीं लिया. 

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कोविड के दो साल गए, एक साल ऑनलाइन क्लासों का गया, इसलिए अब सरकार कोई एक्सक्यूज नहीं दे सकती. सरकार जल्द से जल्द छात्र संगठनों के चुनाव करवाएं. उम्मीद है कि सरकार जल्द शेड्यूल जारी कर देगी, अगर ऐसा नहीं होता तो उनके पास कोई चारा नहीं रहेगा और वे छात्रों के बीच जाएंगे. उनकी एकता व ताकत को अपने साथ लेंगे. आने वाले 2024 चुनावों को लेकर दिग्विजय चौटाला ने एक सवाल के उत्तर में कहा कि हरेक राजनीतिक दल अपने दम पर सरकार बनाना चाहता है. वे भी अपनी तैयारी कर रहे हैं और उनकी सहयोगी पार्टी भी कर रही है. अगर कोई तैयारियों में पीछे है तो वह कांग्रेस है. अगर गठबंधन दोबारा हुआ तो एक और एक फिर 11 होंगे. उन्होने 6 अगस्त को हिसार में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर कहा कि युवाओं में बहुत उत्साह है, बड़ी धूमधाम से कार्यक्रम आयोजित होगा. 

Input: Ajay Mehta

Trending news