Haryana Violence: कांग्रेस डेलिगेशन को नूंह में नहीं दी गई एंट्री, क्या कल AAP की भी होगी No Entry?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1816064

Haryana Violence: कांग्रेस डेलिगेशन को नूंह में नहीं दी गई एंट्री, क्या कल AAP की भी होगी No Entry?

Congress-AAP Nuh Visit: नूंह के रेबासन में ही कांग्रेस पार्टी के 9 सदस्य डेलिडेशन को धारा 144 का हवाला देकर रोक दिया गया. वहीं आप सांसद सुशील कुमार गुप्ता ने हरियाणा के डीजीपी को पत्र लिखकर सूचित किया कि आदमी पार्टी का डेलिगेशन 9 अगस्त को नूंह का दौरा करेगा. 

Haryana Violence: कांग्रेस डेलिगेशन को नूंह में नहीं दी गई एंट्री, क्या कल AAP की भी होगी No Entry?

Nuh Congress Violence: नूंह के रेबासन में ही कांग्रेस पार्टी के 9 सदस्य डेलिडेशन को धारा 144 का हवाला देकर रोक दिया गया. डेलिगेशन में हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष उदय भान, जितेंद्र भारद्वाज, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस के पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव, महेंद्रगढ़ से विधायक राव दान सिंह, वी बी बत्रा, महेंद्र प्रताप सिंह सहित अन्य कांग्रेसी नेता पहुंचे. उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द को लेकर कांग्रेस का डेलिगेशन मेवात आए थे. 

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि नूंह में हिंसा पीड़ित परिवार के लोगों से मिलने के लिए आए, लेकिन यहां पर भारी पुलिस बल लगाया गया. आगे के लिए नहीं जाने दिया गया. आज इतना पुलिस बल तैनात किया गया. उन्होंने कहा कि यह पुलिस बल उस दिन कहां गया था जब होम गार्डों के सहारे से पूरी यात्रा कराई जा रही थी. आज हमारा उद्देश्य यह था कि नलहड़ मंदिर में जाकर लोगों से बात करना, लेकिन प्रशासन ने यहां बैरिकेड लगाकर रोक दिया गया है. शहर के लोगों से मिलना था, व्यापारियों से मिलना था. जिन लोगों के मकान टूटे हैं उनसे मिलना था. अमन चैन शांति की अपील करना चाहते थे.

ये भी पढ़ें: Bahadurgarh News: बहादुरगढ़ में ट्रेन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, मृतकों की नहीं हुई पहचान

उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी विफल सरकार है, जब पुलिस की जरूरत होती है तो उन्हें लगाती नहीं. जब जरूरत नहीं होती है जब पुलिस बल की तैनाती की जाती है. वहीं हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष उदय भान ने कहा कि आज 9 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल नूंह जाना चाहते था. हमें रेवासन में ही रोक दिया गया है. हमारे साथ राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस के पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव, महेंद्रगढ़ से विधायक राव दान सिंह, वी बी बत्रा, महेंद्र प्रताप सिंह, जितेंद्र भारद्वाज समेत अन्य कांग्रेसी नेता पहुंचे. उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द को लेकर कांग्रेस का डेलिगेशन मेवात में आया था. 

कांग्रेस के पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि हम अपने नूंह के लोगों, व्यापारी भाइयों से मिलना चाहते थे और नलहड़ मंदिर पर जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस प्रशासन ने भारी बल का प्रयोग किया और आगे नहीं बढ़ने दिया. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से आज रोका गया है, यह लोकतंत्र की हत्या है. जिनका भी नुकसान हुआ है, हम इसे मिलना चाहते थे. हमारा मकसद शांति बहाल करना है. कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि गृहमंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपना इस्तीफा दे.

वहीं आपको बता दें कि आप सांसद सुशील कुमार गुप्ता ने हरियाणा के डीजीपी को पत्र लिखकर सूचित किया है कि वह अन्य वरिष्ठ नेताओं और आप कार्यकर्ताओं के साथ 9 अगस्त को हरियाणा के मेवात के हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा करेंगे. अब यह देखना होगा कि जिस तरह से आज कांग्रेस डेलिगेशन को रोका गया, क्या उसी तरह से आप कार्यकर्ताओं को भी रोका जाएगा. 

Input: ANIL MOHANIA

Trending news