Haryana News: गीता पर हाथ रखकर CM मनोहर लाल की कसम को अभय चौटाला ने बताया नौटंकी, बोले- जांच जरूरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2018319

Haryana News: गीता पर हाथ रखकर CM मनोहर लाल की कसम को अभय चौटाला ने बताया नौटंकी, बोले- जांच जरूरी

Haryana News: अभय चौटाला ने कहा कि कल विधानसभा में एक बड़ी नौटंकी हुई. सीएम को गीता पर हाथ रखकर कसम खानी पड़ी की पर्ची और खर्ची के मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे. सीएम को ऐसा करने की जरूरत नही है, उनके पास जांच एजेंसी है. वो कड़ी जांच करवा सकते हैं.

Haryana News: गीता पर हाथ रखकर CM मनोहर लाल की कसम को अभय चौटाला ने बताया नौटंकी, बोले- जांच जरूरी

Haryana News: विधानसभा की मीडिया गैलरी में इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मनोहर सरकार पर निशाना साधा. इस दौरान अभय चौटाला ने CM मनोहर लाल के गीता पर हाथ रखकर कसम खाने को नौटंकी बताया, साथ ही जहरीली शराब और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर भी कई गंभीर आरोप लगाए. 

CM मनोहर लाल के इस काम को बताया नौटंकी
इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कल विधानसभा में एक बड़ी नौटंकी हुई. सीएम को गीता पर हाथ रखकर कसम खानी पड़ी की पर्ची और खर्ची के मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे. सीएम को ऐसा करने की जरूरत नही है, उनके पास जांच एजेंसी है. वो कड़ी जांच करवा सकते हैं, ताकि दूसरा भी कोई करप्शन ना करे. 

सरकार पर झूठे आंकड़े देने के आरोप
अभय सिंह चौटाला ने मनोहर सरकार पर सदन में झूठे आंकड़े और झूठी सफाई देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सभी बिना तैयारी के आते हैं. अनिल विज के पास कई विभाग है, विज अपने बारे में बड़े-बड़े दावे करते है, लेकिन सोमवार को जहरीली शराब मामले में विज अपनी रिपोर्ट पढ़ते-पढ़ते परेशान हो गए. 

अनिल विज ने कहा नशे के ओवरडोज के चलते 34 के मौत हुई हैं, लेकिन आज विधानसभा में मेरे गांव के बच्चे आये थे. उनसे पूछा जाए कितने लोगों की ओवरडोज से मौत हुई है. केवल चौटाला गांव में ही ओवरडोज से 100 लोगों की मौत हुई है. राज्य में शराब का बहुत बड़ा घोटाला हुआ है. वहीं पुलिस शराब का ठेका नहीं मान रही है, वहीं आबकारी वहां ठेका मान रहा है.

ये भी पढ़ें- Delhi News: गैस सिलेंडर बदलने के झंझट से मिलेगा छुटकारा, दिल्ली के इन इलाकों में शुरू हुआ PNG Line बिछाने का कार्य

राजकुमार गुप्ता नाम के एक व्यक्ति ने जेजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ा था, उस ठेके में राजकुमार के बेटे की हिस्सेदारी है. सदन में जवाब को दबाया जाता है, MLA को अपनी बात नहीं रखने दी जाती है. BJP सदन को अपने ऑफिस की तरह चलाने की कोशिश कर रही है.

कांग्रेस और BJP मिले हुए हैं
अभय चौटाला ने BJP और कांग्रेस को मिला हुआ बताया. उन्होंने कहा कि गीता भुक्कल मामले में जब सदन ने HC से जांच करवाने का प्रस्ताव पास हो गया. तब हुड्डा को डर है कि उचाना विवाद की जांच होगी तो उन पर भी उंगली उठेगी. इसलिए मामले को ठंडे बस्ते में डालने की कोशिश की जा रही है.

BJP-कांग्रेस को बेटियों की चिंता नहीं
अभय चौटाला ने कहा कि BJP-कांग्रेस को बेटियों की चिंता नहीं है. अगर सिटिंग जज जांच नही करें तो सेवानिवृत्त जज से जांच कराई जाए. मैंने 10 कालिंग और 1 RESOULATUON दिया था, लेकिन 3 मंजूर हुए.

सरकार स्कूलो में अध्यापकों की कमी, PPP में खामियों के सुधार के लिए रिश्वत देने पड़ती है. राज्य में बेरोजगारी का मामला पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बिना पर्ची खर्ची के जॉब नही मिलती. पंचकूला में एक भर्ती में 1 पोस्ट पर सिफारिश से 24 भर्ती हुईं. पिछले खरीफ सीजन में खराब फसलों के लिए कालिंग लगाया था, लेकिन स्वीकार नही किए गए. 

CM और मंत्रियों के हेलीकॉप्टर यात्रा के खर्च की भी अधूरी जानकारी दी है, जबाव में कुछ सालों का हेलीकॉप्टर खर्च जीरो बताया है. सदन में MLA की कोठी में रेनोवेशन पर भी बेतहाशा खर्च हो रहा है, कई कोठियों पर 2 से 3 करोड़ खर्च हुआ है. BJP ऑफिस और JJP ऑफिस कोठी पर करोड़ो खर्च किया गया है, हमारी सरकार में ये पैसा वसूला जाएगा.

विधायकों क अपने जिले में अधिकारियों की मीटिंग नही बुलाने के सरकार निर्णय पर अभय चौटाला ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये निर्णय कांग्रेस राज में भी हुआ था और कांग्रेस को आज इस पर एतराज है. BJP भी कांग्रेस की लाइन पर चल रही है. अगर MLA के बुलाने पर अफसर नहीं आते तो विशेष अधिकार हनन का मामला बनता है.MLA का प्रोटोकॉल मुख्यसचिव से बड़ा होता है. 

वहीं गीता भुक्कल विवाद में अभय चौटाला ने कहा कि अगर HC जांच करता है तो सदन गरिमा प्रभावित नहीं होगी, हुड्डा को अपना बचाव करना है. कोई भी अगर महिला के खिलाफ गलत काम करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही होती है. इसके साथ ही CM मनोहर लाल पर संदीप सिंह को बचाने का आरोप लगाया. 

Input- Vijay Rana

 

Trending news