HTET 2022 की लास्ट डेट बढ़ी, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन
Advertisement

HTET 2022 की लास्ट डेट बढ़ी, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

हरियाणा में सरकारी टीचर बनने के लिए पहले हरियाणा टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट की परीक्षा पास करनी होती है. इसके बाद ही युवा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) जैसी परीक्षाओं में भाग ले सकते हैं. 

HTET 2022 की लास्ट डेट बढ़ी, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

Haryana HTET 2022: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा ने हरियाणा टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट (HTET) 2022 की लास्ट डेट बढ़ा दी गई है. अब इसमें आवेदन करने की लास्ट डेट 30 सितंबर 2022 कर दी गई है, जो कि पहले 27 सितंबर थी. इससे उन कैंडिडेट को फायदा होगा जो इसके लिए अप्लाई करना चाहते थे वो अब 30 सितंबर तक अप्लाई कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: हरियाणा में सरकारी टीचर के 7471 पदों पर निकली भर्ती, जानें कौन कर सकता है आवेदन

 

बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (Board Of School Education, Haryana) द्वारा जारी नोटिस में साफतौर पर कहा गया है कि HTET की लास्ट डेट 30 सितंबर 2022 तक के लिए बढ़ा दी गई है. बता दें कि इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 17 सितंबर से शुरू की गई थी. इसके हिसाब से करेक्शन विंडो 28 सितंबर को खुलनी थी और 30 सितंबर को बंद होनी थी, लेकिन अब लास्ट डेट बढ़ा दी गई है तो करेक्शन डेट भी आगे बढ़ाई जाएंगी.

ऐसे करें आवेदन
हरियाणा टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट 2022 के लिए आवेदन करने के लिए आपको (haryanatet.in) वेबसाइट पर जाना होगा. अगर आप इसके अलावा किसी और माध्यम से आवेदन करते हैं तो स्वीकार नहीं किया जाएगा. हरियाणा टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट (HTET) का आयोजन 12 और 13 नवंबर 2022 के दिन किया जाएगा.

हरियाणा टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट 150 मिनट यानी 2 घंटे 30 मिनट का होगा. इसके लिए आप 2 नवंबर 2022 के बाद से एडमिट कार्ड  डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि लास्ट डेट चेंज होने के बाद इन तारीखों में भी बदलाव संभव है तो अपडेट रहने के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

हरियाणा टीईटी का आयोजन 3 स्तरों पर किया जाता है. लेवल 1 जो कि कक्षा 1 से 5 (प्राथमिक शिक्षक या पीआरटी) के शिक्षक बनने के लिए है. लेवल 2 कक्षा 6 से 8 (प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक या टीआरटी) के लिए है और लेवल 3 स्नातकोत्तर शिक्षक (PGT) के लिए है.

Trending news