Haryana News: अब ये क्या बोल गए कांग्रेस सांसद? सुनैना बोलीं- महिलाओं को जूती समझते हैं ऐसे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2303593

Haryana News: अब ये क्या बोल गए कांग्रेस सांसद? सुनैना बोलीं- महिलाओं को जूती समझते हैं ऐसे लोग

Haryana News Update: हिसार के सांसद जेपी के विरासत पर दिए एक बयान पर सियासत गर्मा गई है. इनेलो नेता सुनैना चौटाला ने कहा कि या तो राहुल गांधी महिलाओं से माफी मांगें या फिर जेपी वरना विधानसभा चुनाव में आधी आबादी कांग्रेस को आईना दिखा देगी. 

Haryana News: अब ये क्या बोल गए कांग्रेस सांसद? सुनैना बोलीं- महिलाओं को जूती समझते हैं ऐसे लोग

Sunaina Chautala on Jai Prakash Controversial Statement: चौधरी बंशीलाल की बहू किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं. इसके बाद से कांग्रेस के कई नेता कह चुके हैं कि किरण चौधरी के जाने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा तो कई ने अपनी पार्टी को नुकसान होने की आशंका जताई है. इस बीच हिसार के सांसद जय प्रकाश (JP) के एक बयान पर कांग्रेस विधानसभा चुनाव से पहले घिरती नजर आ रही है. बीजेपी से लेकर इनेलो पार्टी ने महिलाओं की स्थिति को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. 

बंशीलाल के परिवार पर जेपी ने साधा था निशाना 
दरअसल कांग्रेस सांसद जयप्रकाश ने बंसी लाल की विरासत को लेकर कहा था कि देश पुरुषों से चलता है और बेटे के बाद पोता वारिस होता है. इनेलो महिला प्रकोष्ठ की प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला ने जेपी के इस ब्यान की निंदा की है. उन्होंने कहा जयप्रकाश पुरुष प्रधान मानसिकता से ग्रस्त हैं. जेपी शायद यह भूल गए हैं कि जिस कांग्रेस पार्टी से वो संबंध रखते हैं, उस पार्टी का मजबूत नेतृत्व करने वाली इंदिरा गांधी एक महिला ही थीं. इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मृत्यु के बाद सोनिया गांधी ने कांग्रेस पार्टी की कमान संभाली थी और वह भी महिला थीं.  

ये भी पढ़ें: RS उपचुनाव और इस्तीफों का दौर, अभय चौटाला ने भूपेंद्र हुड्डा को कहा-BJP का एजेंट

समाज में समान विकास नहीं करा सकते ऐसे नेता  
सुनैना चौटाला ने कहा कि सांसद जयप्रकाश द्वारा महिलाओं पर ओछी टिप्पणी करना उनकी छोटी मानसिकता को दर्शाता है. वह ध्यान रखें कि पुरुष को पैदा करने वाली भी महिला ही होती हैं. सुनैना चौटाला ने कहा कि ऐसे नेता कभी समान रूप से समाज का विकास नहीं करवा सकते, क्योंकि वो हमेशा महिला और पुरुष में अंतर रखते हैं. ऐसे लोग महिलाओं को हमेशा अपने पैर की जूती समझते हैं और महिलाओं को निचले पायदान पर रखते हैं.

माफी मांगें वरना महिलाएं चुनाव में दिखाएंगी कांग्रेस को आईना 
सुनैना चौटाला ने कहा कि आज भारत समेत दुनिया के सभी देश महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दे रहे हैं. कांग्रेस को अपने सांसद की टिप्पणी पर स्पष्टीकरण देना चाहिए. क्या यह पार्टी का अधिकारिक बयान है. अगर है तो राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए. अगर नहीं तो फिर सांसद जयप्रकाश देश की सभी महिलाओं से सार्वजनिक रूप से माफी मांगें नहीं तो आने वाले चुनावों में महिलाएं कांग्रेस को आईना दिखा देंगी.

जेपी का बयान घटिया : किरण चौधरी 
इधर तोशाम विधायक किरण चौधरी ने भी जेपी के बयान को घटिया बताया है. उन्होंने कहा कि परिवार का वारिस पुरुष हो सकता है महिला नहीं, यह बयान हमारी सभ्यता और नारी शक्ति का अपमान है. क्या नेहरू की विसात को इंदिरा गांधी ने नहीं संभाला था. 

INPUT: VIJAY RANA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news