Haryana Patwari Strike: पटवारी एवं कानूनगो की हड़ताल जारी, नई भर्तियों करने की उठी मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2095786

Haryana Patwari Strike: पटवारी एवं कानूनगो की हड़ताल जारी, नई भर्तियों करने की उठी मांग

Kurukshetra Patwari Protest News: हमारी सरकार से यही मांग है कि सरकार जल्द ही हमारी मांगों को पूरा करने का कार्य करें. हमारे राज्य स्तरीय कमेटी के जो भी उच्च स्तरीय निर्देश होंगे उनका पालन किया जाएगा. उन्ही के अनुरूप ही काम किया जाएगा. पूरे हरियाणा में 1400 पटवारी काम कर रहे हैं. जबकि आवश्यकता 4000 पटवारी की है. सरकार को अपना काम सुचारू रूप से चलने के लिए नई भर्तियां करनी चाहि

Haryana Patwari Strike: पटवारी एवं कानूनगो की हड़ताल जारी, नई भर्तियों करने की उठी मांग

Kurukshetra Patwari Protest: कुरुक्षेत्र के पटवार एवं कानूनगो संगठन के सदस्यों ने भाजपा सरकार के खिलाफ जामकर नारेबाजी की. साथ ही भाजपा सरकार मुर्दाबाद के नारे ही लगाए और कहा कि सरकार जल्द ही पटवार एवं कानूनगो संगठन के सदस्यों की निलंबित मांगों को पूरा करने का कार्य करें.

कुरुक्षेत्र की पटवार एवं कानून को संगठन के सदस्य लगातार पिछले एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है. जो कि अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ धरना दे रहे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं. जबकि सरकार उनकी किसी भी मांग को मानने के लिए तैयार नहीं है. जिला प्रधान कुरुक्षेत्र कानूनगो संगठन का कहना है कि इंतकाल होता है, उनका इंप्लीमेंटेशन भी होता है, जमाबंदी सरकार का रिकॉर्ड होता है, जमाबंदी में जिस तरह से 30 से 40 खेवटे (खाता संख्या) होती है,  उसका समय 1 महीने का होता है. 40 से 50 खेतों को दिसंबर तक कर लिया जाएगा.

जिस तरह से गरीब व्यक्ति अपनी पूरी पूंजी लगाकर एक प्लाट खरीदना है तो उसका नाम जमाबंदी से उड़ जाता है क्योंकि सरकार का कोई भी प्रोजेक्ट बिना पटवारी के शुरुआत नहीं हो सकता जब-तक की पटवारी उसे कार्य को अंजाम न दे, उसे पर अपनी मोहर न लगाएं.  कुरुक्षेत्र कानूनगो संगठन ने कहा कि हम सरकार को कहना चाहते हैं कि हमारी बड़ी मांग को तो सरकार ने पूरा कर दिया है और अब केवल हमारी एक छोटी सी मांग रह गई है. 

ये भी पढ़ें: भारत सरकार ने कहा, पेट्रोलियम वाले जहाजों पर हमलों से हालात बिगड़ने की आशंका नहीं

हमारी सरकार से गुजारिश है कि सरकार जल्द ही हमारी उस मांग को भी पूरा करने का कार्य करें. हम यहां पर धरने पर जरूर बैठे हैं. सभी कानूनगो और पटवारी केवल इसी सोच में लगे रहते हैं कि जो समय वह यहां अपना धरने पर बिता रहे हैं और जो उनकी अनुपस्थिति में काम नहीं हो रहे हैं. उसे आम जनता बहुत परेशान हो रही है तो उन कामों को किस तरह से निपटाया जाए, जिससे कि आम जनता को कोई परेशानी ना हो और सरकार का कार्य भी समय पर पूरा हो जाए. 

हमारी सरकार से यही मांग है कि सरकार जल्द ही हमारी मांगों को पूरा करने का कार्य करें. हमारे राज्य स्तरीय कमेटी के जो भी उच्च स्तरीय निर्देश होंगे उनका पालन किया जाएगा. उन्ही के अनुरूप ही काम किया जाएगा. पूरे हरियाणा में 1400 पटवारी काम कर रहे हैं. जबकि आवश्यकता 4000 पटवारी की है. सरकार को अपना काम सुचारू रूप से चलने के लिए नई भर्तियां करनी चाहिए जिससे कि जो काम 14 पटवारी कर रहे हैं उसे कार्य को करने के लिए और अधिक भार्तियां की जाए ताकि सरकार का काम सही ढंग से चल सके.

क्योंकि कार्यों की अधिकता के कारण कर्मचारी हमेशा बोझ से दबे रहते हैं और इस भोज के कारण वह अपना कार्य सही समय और सही तरीके से नहीं कर पाते. रिटायर कर्मचारी संघ ने आज अपना समर्थन पटवारी एवं कानूनगो संगठन के सदस्यों को दिया है और उन्होंने सरकार से मांग की है कि सरकार जल्द ही प्रदर्शन कर रहे पटवारी और कानूनगो की मांगों को पूरा करने का कार्य करें. अगर ऐसा नहीं हुआ तो रिटायर कर्मचारी संघ प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को अपना पूरा समर्थन देगा.

INPUT: DARSHAN KAIT

Trending news