कुरुक्षेत्र की धरती पर ऑटोमेटिक मशीनों से तैयार होंगे Cricketer, इस जगह खुलेगी क्रिकेट अकादमी
Advertisement

कुरुक्षेत्र की धरती पर ऑटोमेटिक मशीनों से तैयार होंगे Cricketer, इस जगह खुलेगी क्रिकेट अकादमी

गांधीनगर के निकट नगर पालिका की भूमि पर एक बड़ा स्टेडियम बनाने की दिशा में काम जारी है. नगर पालिका द्वारा प्रस्ताव पास कर खेल विभाग को जगह उपलब्ध करवा दी गई है.

कुरुक्षेत्र की धरती पर ऑटोमेटिक मशीनों से तैयार होंगे Cricketer, इस जगह खुलेगी क्रिकेट अकादमी

दर्शन कैत/कुरुक्षेत्र: पिहोवा में हरियाणा के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि डेरा फतेह सिंह रोड के निकट वार्ड नंबर 11 में खाली पड़ी जगह में क्रिकेट अकादमी स्थापित की जाएगी. इसके लिए नगर पालिका के पार्षदों को प्रस्ताव पास करके खेल विभाग के पास भेजने को कहा गया है. जैसे ही प्रस्ताव मिलेगा, खेल विभाग अकादमी के लिए राशि जारी कर देगा. 

खेल मंत्री संदीप सिंह रविवार को अकादमी के लिए निर्धारित जगह का निरीक्षण करने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि अकादमी में बच्चे और क्रिकेटप्रेमी गेम की ट्रेनिंग ले सकेंगे. इसमें बैटिंग और बॉलिंग के लिए ऑटोमेटिक मशीन स्थापित की जाएंगी.

इसके अलावा गांधीनगर के निकट नगर पालिका की भूमि पर एक बड़ा स्टेडियम बनाने की दिशा में काम जारी है. नगर पालिका द्वारा प्रस्ताव पास कर खेल विभाग को जगह उपलब्ध करवा दी गई है. जल्द ही यहां आधुनिक सुविधाओं से लैस स्टेडियम बनाया जाएगा. सरकारी स्कूल और थाने के निकट खाली पड़ी जगह में भी इंडोर गेम्स के लिए तैयारी चल रही है. यहां इंडोर हॉल बनाया जाएगा, जिसमें जूडो, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, बॉक्सिंग जैसे छोटे खेलों की सुविधा बच्चों को दी जाएगी.

पार्षदों का कुशलक्षेम भी जाना

खेल मंत्री ने नगरपालिका पार्षदों के घर जाकर उनका कुशलक्षेम भी जाना. उन्होंने कहा कि सभी वार्डों में समान विकास उनकी प्राथमिकता है. पार्षद किसी भी समय अपने वार्ड के कार्यों के लिए उनसे मिल सकते हैं. खेल मंत्री ने जरूरतमंद परिवारों की लड़कियों की शादी के लिए कार्य कर रही संस्था मां वैष्णो देवी इंटरनेशनल फाउंडेशन को सवा 2 लाख रुपये की सहयोग राशि देने की घोषणा की.

भंडारे के लिए 51 हजार देने की घोषणा 

इसके अलावा उन्होंने माता वैष्णो देवी पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए लगाए जाने वाले भंडारे के लिए भी ₹51 हजार देने की घोषणा की. उन्होंने पर्यावरण प्रेमियों से आह्वान करते हुए कहा कि शहर में डिवाइडर पर पौधरोपण करने के लिए नगर पालिका ने अभियान चलाया है. इन पौधों को गोद लेकर इनके संरक्षण का काम आसपास के दुकानदारों और शहरवासियों की जिम्मेदारी है. इसलिए सभी एक-एक पेड़ को गोद लेकर उसकी सुरक्षा का जिम्मा लें.

Trending news