मेजर ध्यानचंद जी के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे हरियाणा के खेल मंत्री सदींप सिंह
Advertisement

मेजर ध्यानचंद जी के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे हरियाणा के खेल मंत्री सदींप सिंह

हरियाणाः फरीदाबाद के सेक्टर -12 के खेल परिसर में सोमवार को हॉकी के जादूगर के नाम से मशूहर मेजर ध्यानचंद जी के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा के खेल मंत्री सदींप सिंह बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे. जहां सुबह 9 बजे खेल प्रतियोगिताएं शुरु की गई.

मेजर ध्यानचंद जी के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे हरियाणा के खेल मंत्री सदींप सिंह

हरियाणाः फरीदाबाद के सेक्टर -12 के खेल परिसर में सोमवार को हॉकी के जादूगर के नाम से मशूहर मेजर ध्यानचंद जी के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा के खेल मंत्री सदींप सिंह बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे. जहां सुबह 9 बजे खेल प्रतियोगिताएं शुरु की गई. इस अवसर पर खेलमंत्री ने बताया कि खेल परिसर में अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त तीरंदाजी मैदान तैयार करने, परिसर में हॉकी के मैदान में फ्लड लाईटें और नए गोल पोस्ट लगाने, बास्केटबॉल के खिलाड़ियों के लिए चेंजिग रुम बाथरुम और शौचालय तैयार करने समेत और भी तरह की घोषणाएं की.

फरीदाबाद और गुरुग्राम की हॉकी टीमों के लिए मैच का शुभारंभ किया. इस दौरान कई खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई और जीतने वाली टीमों को सम्मानित किया गया साथ ही गुरुग्राम के नेहरु स्टेडियम में पूराने हॉकी मैदान के फील्ड लेआउट को दोबारा से डिजाइन कराने की बात कहीं. जिम्नास्टिक हाल का निर्माण करने और गुरुग्राम में ही खिलाड़ियों के लिए पुनर्वास केंद्र की स्थापना करने को कहा. रेवाड़ी के गांव कंवाली में हॉकी के मैदान बनाने की बात कहीं. राज्य के 22 जिलों में वॉलीबाल मैदान बनवाने और बची हुई खेल नर्सरियां अलॉट करने की भी बात कहीं. इससे आने वाले दिनों में खेलों के प्रति रुची बढ़ेगी और जागरुकता बढ़ेगी साथ ही खिलाड़ियों को अच्छी सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़े: Amrita Hospital में गरीब-मध्यम वर्ग को फ्री इलाज, जानिए और क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी यहां

खेलमंत्री ने कहा कि 2009 के बाद के उन सभी खिलाड़ियों को कैश अवॉर्ड दिया जाएगा. जिन्हें अभी तक कैश नहीं मिला है. खिलाड़ी इसके लिए संबधित वेबसाईट पर जाकर एप्लाई करें. खेल मंत्री सदींप सिंह समय-समय पर औचक निरीक्षण भी करते रहते हैं. पिछले साल जब खेल मंत्री फरीदाबाद के नाहर सिंह स्टेडियम में पहुंचे थे, तो उन्होंने कहा था कि निर्माण कार्यों और गुणवत्ता से कोई समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. निर्माण कार्यों का जायजा लेते हुए उन्होंने कहा कि इसे जल्द तैयार किया जाए. जिससे खिलाड़ियों को स्टेडियम की सुविधा का लाभ मिल सके. उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए यह भी कहा था कि इस संबंध में किसी भी प्रकार की कोताही, लापरवाही और गुणवत्ता में आई कमी के लिए वह जिम्मेदार होंगे.

Trending news