Haryana Roadways: हरियाणा की बसों को दिल्ली में नहीं मिलेगी एंट्री, प्रदूषण के चलते 48 बसें की बैन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1941720

Haryana Roadways: हरियाणा की बसों को दिल्ली में नहीं मिलेगी एंट्री, प्रदूषण के चलते 48 बसें की बैन

Haryana Roadways: बढ़ते प्रदूषण के चलते दिल्ली में बीएस-4 मानक की बसों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है, जिस कारण इस रूट पर चलने वाली बीएस-4 मान की सभी बसों को हटा लिया गया है. उनके स्थान पर बीएस-6 मान की बसें भेजी गई हैं.

Haryana Roadways: हरियाणा की बसों को दिल्ली में नहीं मिलेगी एंट्री, प्रदूषण के चलते 48 बसें की बैन

Haryana Roadways: दिल्ली सहित एनसीआर क्षेत्र में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए सोनीपत जिले की करीबन 48 बीएस-4 मानक की बसों के दिल्ली में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है. बुधवार से लगाई गई पाबंदी के बाद पहले दिन रोडवेज अधिकारियों ने इस रूट पर चल रही करीब 30 बसें हटा ली हैं, जिससे लंबे रूटों पर बस सेवाएं प्रभावित रहेंगी. जयपुर, आगरा, चंडीगढ़ के लिए दिल्ली होकर जाने वाली बसों का परिचालन प्रभावित होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. इस कड़ी में बुधवार से बीएस-4 इंजन वाले वाहनों को दिल्ली में प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है, जिस कारण सोनीपत बस अड्डे से दिल्ली होकर आगरा, जयपुर, शिमला, चंडीगढ़ सहित विभिन्न रूटों पर जाने वाली करीब 30 बसें को हटाना पड़ा है. हालांकि, इनके स्थान पर बीएस-6 मानक की बसों को रवाना किया गया है.

ये भी पढ़ें- Delhi News: गर्भ में पल रहे बच्चे को लिए जानलेवा साबित हो रही दिल्ली की हवा, AIIMS ने दी वॉर्निंग

जानकारी के मुताबिक, सोनीपत और गोहाना बस डिपो में करीब 48 बसें बीएस-4 मानक की हैं. इनमें से 18 बसें दिल्ली, 5 बसें जयपुर व 5 आगरा रवाना की जाती हैं. इनके अलावा 10 बसें लोकल रूट पर चलाई जा रही हैं. दिल्ली में प्रवेश पर लगी पाबंदी के बाद इन सभी बसों को हटा लिया गया है. इन बसों के स्थान पर बीएस-6 मान की बसें भेजी जा रही हैं. वहीं दिल्ली रूट से हटाई गई बसों को लोकल व अन्य रूटों पर चलाया जाएगा.

बढ़ते प्रदूषण के चलते दिल्ली में बीएस-4 मानक की बसों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है, जिस कारण इस रूट पर चलने वाली बीएस-4 मान की सभी बसों को हटा लिया गया है. उनके स्थान पर बीएस-6 मान की बसें भेजी गई हैं.

(इनपुटः अनिल कुमार)

Trending news