Haryana News: AAP के बिजली आंदोलन पर बोले रणजीत चौटाला, हरियाणा की जनता बहकावे में नहीं आएगी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1834515

Haryana News: AAP के बिजली आंदोलन पर बोले रणजीत चौटाला, हरियाणा की जनता बहकावे में नहीं आएगी

Haryana News: हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि AAP बिजली आंदोलन के बहाने हरियाणा में अपनी एंट्री चाह रही है. इससे पहले भी उन्होंने हरियाणा में कोशिश की थी, लेकिन हरियाणा की जनता उनके बहकावे में नहीं आएगी. 

Haryana News: AAP के बिजली आंदोलन पर बोले रणजीत चौटाला, हरियाणा की जनता बहकावे में नहीं आएगी

Haryana News: हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा चलाए जा रहे बिजली अभियान पर अपनी प्रतिक्रिया दी. चौटाला ने कहा कि AAP बिजली के बहाने हरियाणा में एंट्री चाहती है, लेकिन हरियाणा में AAP का कोई भविष्य नहीं है. वहीं कांग्रेस के बारे में बोलते हुए चौटाला ने कहा कि उनमें आपसी फूट इतनी ज्यादा है कि कुछ करने की जरूरत नहीं है.

AAP का बिजली आंदोलन
हरियाणा में आम आदमी पार्टी (AAP) की तरफ से बिजली अभियान शुरू करने पर मंत्री रणजीत चौटाला ने कहा कि दिल्ली के मुकाबले हरियाणा के ऊपर बिजली का वजन ज्यादा है. पलवल, मानेसर सहित कई जगहों पर नए-नए उद्योग लग रहे हैं, इसके बाद भी हरियाणा में बिजली की कमी नहीं है. एनजीटी के आदेशों के अनुसार, नवंबर से फरवरी महीने तक NCR में प्रदूषण कम करने के लिए जनरेटर नहीं चलाए जा सकते, इसके बावजूद भी सरकार पूरी बिजली उपलब्ध करवाती है.

एक वक्त था जब हरियाणा की बिजली कंपनियों का घाटा बहुत ज्यादा था, लेकिन आज बिजली कंपनियों की रैंकिंग पांचवें-छठे स्थान पर पहुंच गई है. दरअसल, AAP बिजली आंदोलन के बहाने हरियाणा में अपनी एंट्री चाह रही है. इससे पहले भी उन्होंने हरियाणा में कोशिश की थी, लेकिन हरियाणा की जनता उनके बहकावे में नहीं आएगी. हिमाचल प्रदेश, गोवा और गुजरात जैसे राज्य में AAP को सफलता नहीं मिली. 

कांग्रेसी आपस में लड़ रहे
कांग्रेस के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनमें आपसी फूट इतनी ज्यादा है कि हमें उस मामले में कुछ करने की जरूरत नहीं. रविवार को भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हिसार में विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम किया. आज भिवानी में कुमारी सैलजा, किरण चौधरी और रंजीत सिंह सुरजेवाला प्रदर्शन कर रहे हैं. किसी भी विपक्षी पार्टी को कुछ करने जरूरत नहीं है, कांग्रेस की रिवायत आपस में ही लड़ना है. 

क्षेत्रीय पार्टियों का भविष्य नहीं 
रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा में AAP का कोई आधार नहीं, साथ ही यहां क्षेत्रीय पार्टियों का भविष्य भी दिखाई नहीं देता. हरियाणा अब राष्ट्रीय पार्टी के साथ चलता है. सिर्फ एक बार देवीलाल और बंसीलाल के नेतृत्व में क्षेत्रीय पार्टी हरियाणा में सत्ता में आई थीं. 

ये भी पढ़ें-  Delhi Crime: गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए आशिक बना चोर, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

मानसून सत्र पर
मानसून को लेकर रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि सरकार पूरी तरह से तैयार है, विपक्ष जो भी मुद्दा उठाएगी उसका सरकार जवाब देगी.

बाढ़ पर प्रतिक्रिया
हरियाणा में आई बाढ़ को लेकर बिजली मंत्री ने कहा कि कोई भी प्राकृतिक के प्रकोप का मुकाबला नहीं कर सकता. जब जापान में सुनामी आई थी तो बहुत नुकसान हुआ था.अमेरिका में बवंडर और भूकंप आता है, तब भी हालात खराब होते हैं. हरियाणा सरकार ने अपनी तरफ से अधिकतम लोगों की मदद की है.हिमाचल प्रदेश में भी भूस्खलन और तेज बारिश से नुकसान हो रहा है. पंजाब और हरियाणा के किसानों के संयुक्त प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए बिजली मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों को मदद के लिए हमेशा तैयार रहती है.

अमित शाह से मुलाकात
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात पर बिजली मंत्री ने कहा कि गृहमंत्री से शिष्टाचार के नाते मुलाकात हुई थी. सिरसा रैली के दौरान गृहमंत्री ने उनके घर पर आकर उनका इज्जत और मान बढ़ाया. मुलाकात के दौरान करीबन 30 मिनट हरियाणा की राजनीति पर भी चर्चा हुई. 

चुनाव लड़ने पर
हिसार लोकसभा से चुनाव लड़ने को लेकर बिजली मंत्री ने कहा कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी को बिना किसी शर्त के समर्थन दिया था. फिलहाल हिसार लोकसभा चुनाव से लड़ने का कोई मुद्दा नहीं है. यदि पार्टी उनसे चुनाव लड़ने को कहती है तो देखा जाएगा.

Input- Vijay Rana

Trending news