Hisar News: 76 साल की उम्र में गठबंधन को टक्कर देंगे हुड्डा, जनता से मांगा साथ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1833219

Hisar News: 76 साल की उम्र में गठबंधन को टक्कर देंगे हुड्डा, जनता से मांगा साथ

Hisar News: पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने 'विपक्ष आपके समक्ष' रैली के दौरान कहा कि मेरी उम्र 76 साल हो गई है, मैं इनसे टक्कर लेना चाहता हूं. आज मैं आप सबसे पूछना चाहता हूं कि आप मेरा साथ दोगे या नहीं? इसके साथ ही BJP-JJP सरकार पर जमकर निशाना भी साधा. 

Hisar News: 76 साल की उम्र में गठबंधन को टक्कर देंगे हुड्डा, जनता से मांगा साथ

Hisar News: हिसार में आज कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विपक्ष आपके समक्ष रैली को संबोधित किया. इस बीच हुड्डा ने कहा कि ये प्रोग्राम 'विपक्ष आपके समक्ष' नहीं बल्कि अब ये 'विकल्प आपके समक्ष हैं' भाजपा जेजेपी को भगाओ, कांग्रेस को लाओ. वहीं, वहीं नेताओं ने हुड्डा को हरियाणा का अगला CM घोषित कर दिया. इस दौरान हुड्डा ने मंच से कई घोषणाएं भी की. 

पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज पूर्व पीएम राजीव गांधी की जयंती है, इसे हम सद्भावना दिवस के रूप में मना रहे हैं. राजीव गांधी का सपना हम सब के सामने है, जनता ने उम्मीद से ज्यादा आज झोली में डाल दिया है. मेरे मन मे टीस हैं कि साल 2014 में मेरा हरियाणा नौकरी देने में, तरक्की में नंबर एक था, आज वो प्रदेश भ्रष्टाचार, अपराध और कर्ज में नंबर एक हो गया है.साढ़े 4 लाख करोड़ का कर्ज है हमारे ऊपर है. महंगाई आज कहां से कहां पहुंच गई, डीजल का क्या रेट था और आज क्या हैं. यही वजह है कि हर वर्ग  BJP-JJP से विमुख हो गया है. 

स्कूल मे शिक्षक नहीं, अस्पताल में डॉक्टर नहीं, दफ्तर में कर्मचारी नहीं, थाने में पुलिस नहीं. युवाओं के साथ ये सरकार क्या कर रही है? कौशल रोजगार युवाओं को काले अंधेरे में डाल रहा है. पहले पंचायत चुनाव नहीं करवाए, फिर करवाए तो ई टेंडरिंग के नाम पर उन्हें रोक दिया. कहीं किसान, कहीं आशा वर्कर, कहीं मिड डे मील वाले, कहीं मुआवाजे के लिए लोग धरने पर बैठे हैं. इन्होंने जनता के लिए क्या किया है?

इस दौरान भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मेरी उम्र 76 साल हो गई है, मैं इनसे टक्कर लेना चाहता हूं. आज मैं आप सबसे पूछना चाहता हूं कि आप मेरा साथ दोगे या नहीं? इस दौरान हुड्डा ने हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर किए जाने वाले काम के बारे में बताया. 

जय प्रकाश उर्फ जेपी ने 'विपक्ष आपके समक्ष'कार्यक्रम में सरकार को जमकर कोसा, उन्होंने कहा कि बदलाव तय है. जनता दुखी हो गयी है, अब इनकी विदाई होने से कोई नहीं रोक सकता. इस दौरान जेपी ने आदमपुर का भी जिक्र किया.

ये भी पढ़ें- Congress Working Committee List: मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया कांग्रेस वर्किंग कमेटी का ऐलान, हरियाणा के इन दिग्गज नेताओं का नाम शामिल

वहीं कार्यक्रम में भीड़ को देखकर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बदलाव तय है. ये अग्नि परीक्षा जनता ने दी है. सत्ता के पास सब है, हमारे पास कुछ नहीं है, लेकिन हम जनता के आशीर्वाद से लड़ रहे हैं. हरियाणा के भविष्य का बंटाधार कर दिया. विकास दर में हरियाणा नंबर एक था, आज मनोहर सरकार ने इसे 17वें पायदान पर पहुंचा दिया है. निवेश में हरियाणा पहले नंबर पर था, लेकिन आज सबसे पीछे है. 

हरियाणा के हर घर मे एक बेरोजगार है, सरकारी नौकरियों को समाप्त किया गया. बची हुई नौकरियों को कौशल निगम के जरिये कच्चा कर दिया गया. हरियाणा की बजाय बाहरी युवाओं को नौकरी देने का काम किया जा रहा है. हरियाणा को नशे में नंबर एक पर पहुंचा दिया गया है. अब हरियाणा में कोचिंग सेंटर की जगह विदेश भेजने के सेंटर ज्यादा हैं. कांग्रेस ने किसानों के लिए काम किया. 'हुड्डा तेरे राज में जीरी गयी जहाज में' नारा चलता था, लेकिन आज ये प्रदेश किसान अत्याचार सह रहे हैं. 

हरियाणा गरीब कल्याण में साल 2014 से नंबर एक पर था, लेकिन आज यहां महंगाई बढ़ा दी गई. डीजल, पेट्रोल, रसोई गेस के दाम, बिजली बिल, स्कूल की फीस, सब मामले में सरकार ने जनता को बर्बाद कर दिया. प्रदेश 10 साल तरक्की का प्रतीक था, लेकिन इस सरकार कोई वर्ग ऐसा नहीं छोड़ा जिसे धरना न देना पड़ा हो.  हर धरने का जवाब इन्होंने लाठी के साथ दिया.  

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि नेता और पार्टी बिकाऊ हो सकते है, जनता बिकाऊ नहीं है. इस दौरान उन्होंने जनता को 3 संकल्प भी दिलाए पहला संकल्प- बीजेपी के अहंकार को तोड़ेंगे. दूसरा संकल्प- जेजेपी के विश्वासघात का जवाब वोट की चोट से देंगे. तीसरा संकल्प- ऐसी सरकार जिसने हरियाणा वालों का अपमान किया, महंगाई दी, भ्रष्टाचार किया, जब तक इसे सत्ता से बाहर नहीं कर देते दिन रात मेहनत करेंगे. 

इस दौरान कांग्रस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने भी राज्य की BJP-JJP सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस आंधी आ गई है, बीजेपी जेजेपी सिंगल डिजिट में सिमटने जा रही है. कांग्रेस की 70 प्लस सीटें आ रही हैं. इन्होंने महंगाई सहित कई मुद्दे हल करने के दावे किए, कहा गया कालाधन वापसी आएगा, आमजन को हवाई जहाज में चढ़ाने का वादा, लेकिन अपने सभी वादों को पूरा करने में ये सरकार विफल रही है. 

 

Trending news