हरियाणा पुलिस ने नशा तस्करों की तोड़ी कमर, 14 करोड़ की संपत्ति की कुर्क
Advertisement

हरियाणा पुलिस ने नशा तस्करों की तोड़ी कमर, 14 करोड़ की संपत्ति की कुर्क

कुरुक्षेत्र में अवैध नशे के अलग-अलग मुकदमों में शामिल आरोपियों द्वारा अवैध नशे से बनाए गए होटल, ढाबों पर पुलिस ने करवाई करते हुए नाश तस्करों पर दोहरा प्रहार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने शाहाबाद में जलेबी पुल के पास बनी मीना मार्किट पर भी करवाई की है.

हरियाणा पुलिस ने नशा तस्करों की तोड़ी कमर, 14 करोड़ की संपत्ति की कुर्क

दर्शन कैत/कुरुक्षेत्र: कुरुक्षेत्र पुलिस पिछले काफी समय से नशा तश्करों कि धर-पकड़ करके उन्हें सलाखों के पीछे भेजने के साथ-साथ अपराधियों पर आर्थिक रूप से कड़ा प्रहार कर रही है. आसानी से कोई भी अपराधी अपराध की दुनिया को छोड़ने के लिए तैयार नहीं होता. इसीलिए पुलिस द्वारा अपराधियों पर आर्थिक प्रहार करके उनके अवैध धंधों को गहरा नुकसान पहुंचाया जा रहा है. राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर आरोपियों द्वारा अवैध शराब, जुआ और नशा तस्करी करके अवैध रूप से कमाई गई संपत्ति को ध्वस्त किया गया है. उन्होंने बताया कि इसके साथ-साथ शाहाबाद में जलेबी पुल के पास बनी मीना मार्किट के बारे में काफी शिकायतें मिल रही थी कि वहां पर नशे का कारोबार होता है. शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए मीना मार्किट में बने अवैध खोखों और दुकानों पर पुलिस द्वारा बुलडोजर चलाया गया.

ये भी पढ़ें:  Twitter पर बढ़ती Child Pornography पर स्वाती मालीवाल ने ट्विटर के इंडिया हेड को समन भेज मांगा जवाब

पुलिस की इस करवाई में आरोपियों द्वारा अवैध नशे से बनाए गए होटल, ढाबों को ध्वस्त किया गया. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं. आरोपी उन मामलों में जेल की सजा भी काट चुके हैं और कुछ मामले अभी विचाराधीन है, परंतु आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आते और बाहर आने के बाद फिर से अवैध काम करने शुरू कर देते हैं. कुरुक्षेत्र पुलिस की अपराधियों को कड़े शब्दों में चेतावनी है कि वे या तो गलत धंधे छोड़कर कोई अच्छा काम शुरू कर दें. वरना इस तरह कि करवाई आगे भी कि जाएगी.

कुरुक्षेत्र पुलिस नशा कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. उच्च अधिकारियों के आदेशानुसार कुरुक्षेत्र पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर अवैध तरीके से कमाई करके बनाई गई इमारतों, जिसमें ढाबे, होटल आदि शामिल हैं, उनको ध्वस्त किया है. इस अवसर पर उच्च अधिकारियों सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा, जिनकी देखरेख में तोड़फोड़ की सारी कार्रवाई शांतिपूर्वक तरीके से की गई. पुलिस द्वारा अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने वाले अपराधियों की सूची तैयार की जा रही है, जिनके खिलाफ कुरुक्षेत्र पुलिस की कार्रवाई इसी प्रकार जारी रहेगी.

जिला पुलिस द्वारा किसी भी तरह के नशीले पदार्थों की तस्करी में संलिप्त अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस द्वारा नशा तस्करी के धंधे में संलिप्त आरोपियों की करीब 14 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है. नशे के कारोबारियों की तलाश करके इस तरह की कारवाई आगे भी जारी रहेगी. किसी भी आरोपी से यदि व्यवसायिक मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद होता है तो उसकी संपत्ति अटैच कारवाई की जाएगी. भविष्य में भी नशीले पदार्थों के धंधे में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ जिला पुलिस द्वारा सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करने के साथ-साथ उनकी संपति को भी अटैच करवाने के लिए कैम्पिटेंट अथोर्रिटी और प्रशासनिक, एनडीपीएस एक्ट नई दिल्ली को लिखा जाएगा. आमजन से अपील है कि आप अपने आस-पास नशीले पदार्थों की तस्करी में संलिप्त आरोपियों के बारे में सूचना पुलिस को दें ताकि नशे को जड़ से खत्म किया जा सके.

Trending news