बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, हरियाणा पुलिस में अगले महीने होंगी ढाई हजार भर्ती ​
Advertisement

बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, हरियाणा पुलिस में अगले महीने होंगी ढाई हजार भर्ती ​

Good Governance Day : CM मनोहर लाल ने बताया कि सरकार ने फैसला किया है कि अब सोनीपत जिले में भी पुलिस कमिश्नरी बनाई जाएगी. इसके साथ ही पुलिस का इन्फोर्समेंट विंग भी अलग से बनाया जाएगा. 

बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, हरियाणा पुलिस में अगले महीने होंगी ढाई हजार भर्ती  ​

पंचकूला: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर हरियाणा के पंचकूला में राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया.  गुड गवर्नेंस डे (सुशासन दिवस) पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कई बड़ी घोषणाएं की. उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में 2500 पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत जनवरी 2023 से की जाएगी.

इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की कि ​​​​​अभी तक राज्य में सिर्फ तीन ही पुलिस कमिश्नरी हैं. सरकार ने फैसला किया है कि अब सोनीपत जिले में भी पुलिस कमिश्नरी बनाई जाएगी. इसके साथ ही पुलिस का इन्फोर्समेंट विंग भी अलग से बनाया जाएगा और इसके लिए ADGP इन्फोर्समेंट अलग पद बनाया जाएगा। समारोह में मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न विभागों में बेहतर काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित भी किया. 

1.80 लाख वार्षिक आय वाले परिवार BPL कैटेगरी में 
पंचकूला में राज्यस्तरीय सुशासन दिवस समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछले 8 वर्षों से सुशासन दिवस मनाया जा रहा है. कल का दिन देश में वीर बाल दिवस के तौर पर मनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि 1 लाख 80 हजार तक की वार्षिक आय वाले परिवारों को BPL परिवार के अंतर्गत लाया जा रहा है, लगभग 29 लाख के करीब ये कार्ड खुद ही बन जाएंगे. चिरायु योजना के तहत 29 लाख परिवारों को हेल्थ इंश्योरेंस के अन्तर्गत कवर किया गया है.G 

मुख्यमंत्री ने अधिकतम शासन, न्यूनतम सरकार के अपने सिद्धांत पर चलते हुए एक बार फिर नागरिक केंद्रित सेवाओं को ऑनलाइन किया. सुशासन दिवस पर पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री ने नागरिक केंद्रित सेवाएं और कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की.

Trending news