छोटी सरकार का हिस्सा बनने की होड़, पुलिस वेरिफिकेशन कराने के लिए SP दफ्तर में उमड़ी भीड़
Advertisement

छोटी सरकार का हिस्सा बनने की होड़, पुलिस वेरिफिकेशन कराने के लिए SP दफ्तर में उमड़ी भीड़

Panchayat  Chunav : पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद ऑनलाइन पुलिस वेरिफिकेशन सुविधा बंद होने से ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उनका कहना है कि यह काम थाना प्रभारी को सौंपा जाए. 

छोटी सरकार का हिस्सा बनने की होड़, पुलिस वेरिफिकेशन कराने के लिए SP दफ्तर में उमड़ी भीड़

कासिम खान/नूंह (मेवात) : हरियाणा पंचायत चुनाव पहले चरण में  कैथल, महेंद्रगढ़, नूंह, भिवानी, पंचकूला, झज्जर, यमुनानगर, जींद और पानीपत  में 2 नवंबर को मतदान होगा. इनके लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई. पंच, सरपंच, पंचायत समिति, जिला पार्षद चुनाव लड़ने के लिए पुलिस वेरिफिकेशन कराना अनिवार्य है.

यह सुविधा ऑनलाइन मिल रही थी, लेकिन चुनावी शंखनाद होते ही ऑनलाइन पुलिस वेरिफिकेशन पूरी तरह से बंद हो गया. ऐसे में पंचायत चुनाव लड़ने यानी छोटी सरकार का हिस्सा बनने के इच्छुक लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में लोगों को पुलिस वेरिफिकेशन कराने के लिए लघु सचिवालय नूंह स्थित एसपी कार्यालय में घंटों लाइन में इंतजार करना पड़ रहा है.

एसपी कार्यालय में दिन निकलते ही भारी भीड़ जमा हो जाती है और पुलिस वेरिफिकेशन कई- कई दिन तक भी नहीं हो पा रहा है. इसके अलावा फोटोस्टेट करने वाले और  ऑनलाइन चालान बनाने वाले कंप्यूटर ऑपरेटर भी मोटी कमाई कर रहे हैं. मुकीम, मोहमद कासिम और सोहराब समेत कई ग्रामीणों का का कहना है कि पुलिस कप्तान वरुण सिंगला को पुलिस वेरिफिकेशन के लिए संबंधित थाना प्रभारी को ही अधिकार दे देना चाहिए, ताकि लोगों को दूरदराज इलाकों से एसपी कार्यालय के चक्कर न लगाना पड़े.

कुल मिलाकर चाहे बैंक हो या फिर पुलिस वेरिफिकेशन, इन दिनों सब जगह भीड़ खचाखच देखने को मिल रही है और लोग लाइनों में लगकर सुबह से शाम तक अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं. पंचायत चुनाव में जीत मिलेगी या हार, इसका फैसला चुनाव नतीजे आने के बाद ही हो पाएगा.

फतेहाबाद में चुनाव तीसरे चरण में 
आज दूसरे चरण के पंचायत चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई. इस चरण में 9 नवंबर को जिला परिषद और पंचायत समितियों के लिए और 12 नवंबर को पंच-सरपंच पदों के लिए मतदान कराया जाएगा. दूसरे चरण में  गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला,  रेवाड़ी, रोहतक, चरखी दादरी, सिरसा और सोनीपत में वोटिंग होगी. वहीं तीसरे चरण में हिसार, पलवल,  फतेहाबाद और फरीदाबाद में वोट पड़ेंगे. 

 

Trending news