पंच-सरपंच चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना, SP और DC ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण
Advertisement

पंच-सरपंच चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना, SP और DC ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

Haryana Panchayat Chunav: करनाल जिले में 395 पंचायतें हैं. इनमें से 16 पंचायतों में सर्वसम्मति से सरपंच चुन लिया गया है. ऐसे में अब 379 पंचायतों में सरपंच पद के लिए चुनाव होना है.

पंच-सरपंच चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना, SP और DC ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

करनाल : हरियाणा के जिले करनाल में कल होने वाले सरपंच व पंच के चुनावों के लिए शुक्रवार को EVM और चुनावी सामग्री देकर पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों रवाना किया गया. इससे पहले चुनाव ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को EVM के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई, ताकि चुनाव के दौरान मतदाताओं को कोई दिक्कत न आए. कर्मचारियों से आह्वान किया गया है कि वे निष्पक्ष तरीके से पंचायत चुनाव पूरा कराएं.

ये भी पढ़ें : मतदान से पहले ही प्रत्याशी की गोली मारकर कर दी हत्या, प्रचार कर लौट रहे थे घर

जिले में सभी जगहों पर टीमें पहुंच गई हैं. जिला परिषद व ब्लॉक समिति की तरह प्रशासन की तैयारियां पूरी है. पुलिस कप्तान गंगा राम पूनिया व DC अनीश यादव ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. अधिकारियों को चुनाव को लेकर दिशा निर्देश दिए गए. 

घर-घर जाकर उम्मीदवार मांग रहे वोट
सरपंच व पंच पद चुनाव के लिए गुरुवार शाम प्रचार खत्म हो गया था. शुक्रवार को दिनभर उम्मीदवारों ने गांव की गली-गली और घर-घर जाकर वोट मांगे.  इस दौरान उम्मीदवारों ने गांव के मंदिर, खेड़ा आदि धार्मिक स्थान पर माथा टेका. 

379 पंचायतों में सरपंच चुना जाएगा 
कल शाम को पता चलेगा कि किसमें कितना दम है. किस-किस के सिर पर सरपंच व पंच का ताज रखा जाएगा, जिसको लेकर जिला प्रशासन ने भी पूरी तैयारियां कर ली हैं. जिले में 395 पंचायतें हैं. इनमें से 12 पंचायतें सर्वसम्मति से चुन ली गई हैं और 16 पंचायतों में सर्वसम्मति से सरपंच चुन लिया गया. ऐसे में अब 379 पंचायतों में सरपंच पद के लिए चुनाव होना है. चुनाव अधिकारी सीटीएम करनाल अभय जांगड़ा ने बताया कि सभी पोलिंग पार्टियां अपने सामान के साथ गांव रवाना हो गई हैं. अतिसंवेदनशील बूथों पर हमने एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स का इंतजाम किया है.

 

Trending news