Haryana News: लापरवाही की हद हुई पार! महिला ने टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म, मौके पर नहीं था मौजूद स्टाफ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1801320

Haryana News: लापरवाही की हद हुई पार! महिला ने टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म, मौके पर नहीं था मौजूद स्टाफ

Haryana News: बहादुरगढ़ के सरकारी अस्पताल के बाथरूम में डिलीवरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. लेबर पेन से पीड़ित महिला ने जब बाथरूम में बच्चे को जन्म दिया तब उसके साथ आए परिजन चिल्लाए तब जाकर कहीं स्वास्थ्य विभाग की नर्स मौके पर पहुंची है.

Haryana News: लापरवाही की हद हुई पार! महिला ने टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म, मौके पर नहीं था मौजूद स्टाफ

Haryana News: बहादुरगढ़ के सरकारी अस्पताल के बाथरूम में डिलीवरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. लेबर पेन से पीड़ित महिला ने जब बाथरूम में बच्चे को जन्म दिया तब उसके साथ आए परिजन चिल्लाए तब जाकर कहीं स्वास्थ्य विभाग की नर्स मौके पर पहुंची है. आनन-फानन में नर्स बच्चे को लेकर प्रसूति वार्ड में भागी और बाद में महिला को स्ट्रेचर पर वार्ड में ले जाया गया. गनीमत ये रही कि जच्चा और बच्चा दोनों सुरिक्षत हैं.

हालांकि, इस घटना ने एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं पर सवालियां निशान खड़े कर दिए हैं. मामला छोटूराम नगर की महिला का. प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग की एम्बुलेंस को फोन किया. एम्बुलेंस महिला को लेकर पूरी फुर्ती से अस्पताल भी पहुंच गई. रास्ते में महिला की प्रसव पीड़ा तेज हो गई. अस्पताल पहुंचने पर कोई स्वास्थ्य कर्मी उसे लेने नहीं आया.

ये भी पढ़ेंः Eye Infection: गाजियाबाद में बढ़ा आई फ्लू का खतरा, 200 से ढाई सौ मरीज रोजाना पहुंच रहे हैं अस्पताल

तेज दर्द के बीच महिला बाथरूम करने के लिए टॉयलेट में चली गई और वही पर असहनीय दर्द के साथ बच्चे को जन्म दे दिया. पीड़ित महिला के साथ आई परिजन सोनी ने बताया कि उसके चिल्लाने के बाद स्टाफ नर्स आई है और फिर जच्चा बच्चा को वार्ड में ले जाया गया. बाथरूम में डिलीवरी के इस मामले ने स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल कर रख दी है. एम्बुलेंस चालक ने बताया कि एम्बुलेंस में कोई स्टाफ नर्स नहीं थी. ईएमटी की तैनाती भी नहीं है.

उन्होंने कहा कि एमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन की संख्या भी काफी कम है. एम्बुलेंस चालक ने बताया कि अगर एम्बुलेंस में स्टाफ नर्स होती तो ऐसी दिक्कत नहीं होती. वहीं जब इस लापरवाही के मामले में बहादुरगढ़ स्वास्थ्य विभाग के प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर से बात करनी चाही तो उनके कार्यालय पर ताला लटका मिला. फोन पर घंटी बजती रही, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया और यही हाल झज्जर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी का भी रहा.

ये भी पढ़ेंः Haryana News: हरियाणा बना क्रेच पॉलिसी लाने वाला देश का पहला राज्य, अब कामकाजी महिलाओं को नहीं होगी कोई परेशानी

उन्होंने आगे बताया कि लापरवाही चिकित्सा अधिकारी और लापरवाह  स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ के कारण गरीब और दर्द से पीड़ित मरीजों को हर वक्त दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस मामले के दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जरूरत भी है.

(इनपुटः सुमित कुमार)

Trending news