Haryana News: नूंह SP बोले दोषी खुद आकर कर दें सरेंडर, वरणा हरियाणा पुलिस जानती है अपना काम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1812876

Haryana News: नूंह SP बोले दोषी खुद आकर कर दें सरेंडर, वरणा हरियाणा पुलिस जानती है अपना काम

Haryana News: जिला में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आज सुबह से ही जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी सहित ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा टीमें फील्ड में उतरी और लोगों से शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर अपील की. उपायुक्त तथा एसपी ने आज जिला के बिछोर, पुनहाना, फिरोजपुर, झिरका तथा नगीना सहित कई अन्य क्षेत्रों का दौरा किया.

Haryana News: नूंह SP बोले दोषी खुद आकर कर दें सरेंडर, वरणा हरियाणा पुलिस जानती है अपना काम

Haryana News: जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा तथा एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने आज जिला के कई क्षेत्रों में जाकर शांति व कानून व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने जिला के दोनों समुदायों के मौजिज लोगों व स्थानीय नागरिकों से बातचीत करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया. समाज के मौजिज लोगों ने भी जिला प्रशासन को आश्वस्त किया कि वे उनके साथ हैं और उन्हें पूरा सहयोग दिया जाएगा. 

फील्ड में उतरी जिला प्रशासन की टीमें 
जिला में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आज सुबह से ही जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी सहित ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा टीमें फील्ड में उतरी और लोगों से शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर अपील की. उपायुक्त तथा एसपी ने आज जिला के बिछोर, पुनहाना, फिरोजपुर, झिरका तथा नगीना सहित कई अन्य क्षेत्रों का दौरा किया. उन्होंने पुलिस थानों में जाकर पुलिसकर्मियों को भी कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इसके साथ ही जिला में पुलिस बल द्वारा अलग-अलग स्थानों पर फ्लैग मार्च किया गया ताकि जो लोग डरे हुए हैं वे भयमुक्त होकर अपना जीवन व्यतीत कर सकें.

ये भी पढ़ें: Delhi News: एक गिरफ्तारी से पुलिस ने सुलझा लिए 7 केस, 115 CCTV को खंगालाकर मिली कामयाबी

 

84 कोस परिक्रमा भाईचारे की मिसाल
गांव बिछोर थाने में उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने वहां के स्थानीय निवासियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि गांव बिछोर भाईचारे का प्रतीक है और यहां हिंदू और मुस्लिम समुदाय के बीच भाईचारा मिसाल पेश करता है. उन्होंने कहा कि 84 कोस की परिक्रमा चल रही है जो कि भाईचारे की मिसाल है. श्रद्धालुओं की सुविधा का विशेष तौर पर ध्यान रखा जा रहा है. उपायुक्त ने कहा कि नूंह जिला भाईचारे व आपसी सद्भाव के लिए जाना जाता है. वर्षों से यहां पर अमन चैन कायम है. ऐसे में लोग किसी प्रकार के बहकावे में आकर अपना भाईचारा खराब न करें और मिलजुल कर रहें.

किसी के साथ नहीं होगा गलत
उन्होंने कहा कि किसी के साथ गलत नहीं होने देंगे और जरूरत पड़ने पर सही लोगों को संरक्षण दिया जाएगा. उन्होंने समाज के मौजिज लोगों से अपील करते हुए कहा कि बृजमंडल धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसा में संलिप्त दोषियों को पकड़वाने में लोग जिला प्रशासन का सहयोग करें. साथ ही अपने आसपास की गतिविधियों पर नजर बनाए रखें और यदि कोई असामाजिक गतिविधि हो तो इसकी सूचना तुरंत जिला प्रशासन को दें.

दोषी आकर कर दें सरेंडर
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया ने कहा कि जिला में 84 कोस की परिक्रमा शांतिपूर्वक चल रही है और इस दौरान दोनों समुदाय एक दूसरे का सहयोग करते हुए मिलजुल कर रह रहे हैं. उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी और उन्हें किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा. इसके सात ही उन्होंने कहा कि जो लोग हिंसा में शामिल थे वे स्वयं आगे आकर सरेंडर कर दें तो बेहतर होगा, वरना हरियाणा पुलिस अपना काम करना जानती है. किसी भी दोषी की संलिप्तता क्यों न हो, बख्शा नहीं जाएगा. बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने भी उन्हें आश्वासन दिलाया कि वे दोषियों को पकड़वाने में पूरी तरह से जिला प्रशासन का सहयोग करेंगे और समाज के अन्य लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करेंगे.

Trending news