Haryana News: नूंह SP बोले- चाहे कोई भी हो राजनीतिक दल या संगठन, सबके लिए है समान कानून
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1817563

Haryana News: नूंह SP बोले- चाहे कोई भी हो राजनीतिक दल या संगठन, सबके लिए है समान कानून

Haryana News: उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन सभी संगठनों तथा राजनीतिक दलों का सम्मान करता है और कानून व्यवस्था भी उसी अनुरूप कार्य करती है. उन्होंने कहा कि जिला में कानून सभी के लिए समान है चाहे वह किसी भी राजनीतिक दल अथवा संगठन का क्यों न हो.

Haryana News: नूंह SP बोले- चाहे कोई भी हो राजनीतिक दल या संगठन, सबके लिए है समान कानून

Haryana News: नूंह में हिंसा के बाद लगातार हरियाणा पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है. इसी बीच आज उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने बताया कि जिला में कानून सभी के लिए समान है चाहे वह किसी भी राजनीतिक दल अथवा संगठन का क्यों न हो. उन्होंने कहा कि जिला में धारा -144 के चलते राजनीतिक तथा अन्य संगठनों से जिला प्रशासन द्वारा अपील की गई है कि वे वर्तमान में स्थिति की संवेदनशीलता को देखते हुए किसी प्रकार का दौरा न करें, लेकिन कोई भी राजनीतिक दल अथवा संगठन का प्रतिनिधि हमसे निर्धारित स्थान पर आकर मिल सकता है. 

प्रशासन सबकी करता है सम्मान
उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन सभी संगठनों तथा राजनीतिक दलों का सम्मान करता है और कानून व्यवस्था भी उसी अनुरूप कार्य करती है. उन्होंने कहा कि जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ही राजनीतिक दलों अथवा संगठनों को हिंसा प्रभावी क्षेत्र का दौरा करने के लिए मना किया गया है, लेकिन जिला प्रशासन के अधिकारियों से मिलने के लिए किसी को कोई मनाही नहीं है.

कानून व्यवस्था बनाने के लिए की अपील
उन्होंने कहा कि यदि कोई सामाजिक संगठन आकर हमारे साथ बैठक करना चाहता है तो जिला प्रशासन उसका स्वागत करता है. संविधान में नियम सबके लिए समान है और किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं है. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन स्थिति की गंभीरता को भली प्रकार से समझता है, ऐसे में जरूरी है कि अन्य आमजन भी अपने विवेक से काम लें और किसी के बहकावे में न आए. उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें.

ये भी पढ़ें: Karnal News: कोई गया था मूर्ति विसर्जन करने तो कोई नहाने, नहर में एक-एक कर मिली तीन लाशें

 

31 जुलाई को घटी थी घटना
बता दें कि 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा की जुलूस पर भीड़ ने हमला कर दिया था, जिसके बाद राज्य के कई जिलों में हिंसक घटनाएं हुई थीं. इसी बीच नूंह में स्थिति समान्य करने के लिए जिले के DC और SP को बदल दिया गया था. इसके साथ ही इस मामले में अबतक 312 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है और 142 FIR दर्ज हुए हैं. 

Trending news