Haryana News: सशस्त्र सलामी और राजकीय सम्मान के साथ मेजर आशीष धौंचक का अंतिम संस्कार
Advertisement

Haryana News: सशस्त्र सलामी और राजकीय सम्मान के साथ मेजर आशीष धौंचक का अंतिम संस्कार

बीते 13 सितंबर को कश्मीर के अनंतनाग में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले मेजर आशीष धौंचक का आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव बिंझौल में किया गया.

Haryana News: सशस्त्र सलामी और राजकीय सम्मान के साथ मेजर आशीष धौंचक का अंतिम संस्कार

Haryana News: बीते 13 सितंबर को कश्मीर के अनंतनाग में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले मेजर आशीष धौंचक का आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव बिंझौल में किया गया. उनके इस अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ पड़ा.

दी गई सशस्त्र सलामी 
मेजर आशीष धौंचक को सेना की टुकड़ी ने सशस्त्र सलामी दी और राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मेजर आशीष को श्रद्धांजलि देते हुए अपना शोक संदेश भेजा. मुख्यमंत्री के शोक संदेश को उपायुक्त डॉक्टर वीरेंद्र कुमार दहिया ने पढ़ा और मुख्यमंत्री की तरफ से पुष्पचक्र अर्पित कर मेजर को नमन किया.

मुख्यमंत्री ने लिखा शोक संदेश
मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि हरियाणा सरकार दुख की इस घड़ी में मेजर आशीष के परिवार के साथ खड़ी है. संदेश में उन्होंने कहा कि मां भारती के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले मेजर आशीष के बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा. उनके इस सर्वोच्‍च बलिदान के लिए देश सदैव उनका ऋणी रहेगा. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार सैनिकों और उनके आश्रितों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चला रही है.

ये भी पढ़ें: Dating App से ढ़ूंढ़ते थे शिकार फिर फ्लैट पर बुलाकर करते थे ब्लैकमेल, सामने आया महिलाओं का गंदा खेल

टीडीआई स्थित घर लाया गया 
शुक्रवार सुबह सेना वाहन द्वारा उनके पार्थिव शरीर को टीडीआई स्थित उनके घर पर अंतिम दर्शनों के लिए लाया गया. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को बिंझौल ले जाया गया. उनकी अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए और जगह-जगह उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प वर्षा की गई. स्कूली बच्चों ने भारत माता की जय के नारे लगाए.

पुष्पांजली अर्पित की
सेना की ओर से लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किए. पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज सहित अन्य गणमान्यों ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की.

INPUT- VIJAY RANA

Trending news