Haryana News: सुनो सरकार, कैथल में जर्जर सड़कों से हाल बेहाल, बेहतर रोड की दरकार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2213896

Haryana News: सुनो सरकार, कैथल में जर्जर सड़कों से हाल बेहाल, बेहतर रोड की दरकार

Haryana News: इस रोड पर वाहनों को 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ज्यादा नहीं चलाया जा सकता, जहां इन गड्ढों की वजह से दुर्घटनाएं होती रहती है. खराब सड़क से वाहनों की हालत भी खराब हो जाती है.

Haryana News: सुनो सरकार, कैथल में जर्जर सड़कों से हाल बेहाल, बेहतर रोड की दरकार

Haryana News: कैथल जिले की सड़कें राज्य सरकार के अंतर्गत आती हैं. इनकी हालत बुरी और जर्जर है, लेकिन ये हमेशा सरकार की निगाहों को तरसती रहीं. ऐसा भी नहीं है कि लोगों ने इसके लिए आवाज नहीं उठाई. इसके लिए लगातार आवाज उठाई जाती रही, लेकिन सभी आवाजों को अनसुना कर दिया गया.

पाड़ला रोड की ओर जाती है सड़क
ऐसे में आज ज़ी मीडिया ने कैथल से पाड़ला रोड जो पंजाब की ओर जाती है और जींद रोड की सुध लेने पहुंची. यह दोनों रोड स्टेट हाईवे डिपार्टमेंट के अंतर्गत आता है. दोनों सड़कों की हालत पूरी तरह से जर्जर है. सड़कों में गड्ढे नहीं बल्कि गड्ढे में सड़क है. यहां से कहीं-कहीं कुछ मरम्मत का काम किया गया है, लेकिन ये काफी घटिया स्तर का है.

20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से चलती हैं गाड़ियां
इस रोड पर वाहनों को 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ज्यादा नहीं चलाया जा सकता, जहां इन गड्ढों की वजह से दुर्घटनाएं होती रहती है. वहीं, खराब सड़क की वजह से वाहनों की हालत भी एक दो वर्षों में बदतर हो जाती है. ऐसे में अगर किसी को इमरजेंसी में कहीं एक जगह से दूसरी जगह जल्दी जाना हो तो उसके पास कोई रास्ता नहीं बचता है. लोगों की हमेशा मांग रहती है कि सड़क की मरम्मत हो लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पाती है. कैथल में बहुत ही कम सड़कों का निर्माण हुआ है.

दूसरे रास्ते से आना पसंद करते हैं लोग
वहीं, लोगों का कहना है कि ऐसे में अगर जींद से कैथल किसी भी नेता को आना होता है तो वह कभी भी इस सड़क से आना पसंद नहीं करते. वह लोग जींद से कैथल वाया नरवाना नेशनल हाईवे पर ₹100 का टोल देकर आना पसंद करते हैं. यही कारण रहा कि सड़कों की अनदेखी हुई.

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले दिग्विजय का बड़ा बयान, मनोहर लाल के इशारे पर प्रदेश को लूटा जा रहा है

सड़कों का हाल है बुरा
जब भी कोई नेता कैथल में आता है और सड़कों के बारे में बात की जाती है तो यह लोग नेशनल हाईवे के जिक्र करके वाहवाही लूटने की कोशिश करते हैं, लेकिन राज्य सरकार को जो सड़कें बनानी थी. उनके बारे में कोई जिक्र तक नहीं करता. यही कारण है कि आज राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाली सड़कों का बुरा हाल है और उनसे ज्यादा बुरा हाल उन सड़कों का है जो गांव की ओर जाती हैं. जिला कैथल के गांवों में सड़कों का बुरा हाल है. किसान अपनी फसल लेकर जब मंडियों के अंदर आते हैं तो टूटी हुई सड़कों की वजह से उनकी फसल का काफी हिस्सा ट्राली में उछलकर सड़कों पर गिरता है, जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान तो होता ही है दूसरा गिरे हुए कनक के दानों की वजह से दुपहिया वाहन भी फिसल जाते हैं जिससे दुर्घटनाएं होती रहती हैं लोगों की मांग है कि इन सड़कों को बनाया जाए ताकि आमजन दिन हो या रात सड़कों पर सुरक्षित चल सके और अपने गंतव्य तक पहुंच से सकुशल पहुंच सके.

INPUT- Vipin Sharma

Trending news