Haryana New Government: CM को छोड़ सब पुराने, नई सरकार के 5 मंत्रियों में कोई नहीं नया चेहरा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2153327

Haryana New Government: CM को छोड़ सब पुराने, नई सरकार के 5 मंत्रियों में कोई नहीं नया चेहरा

Haryana New CM: हरियाणा में आज नई सरकार का गठन हो गया. नायब सैनी ने आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही पांच मंत्रियों ने भी नई सरकार में मंत्री पद की शपथ ली, लेकिन जिन लोगों ने भी मंत्री पद की शपथ ली उनमें से सभी पहले भी मंत्री रह चुके हैं.

Haryana New Government: CM को छोड़ सब पुराने, नई सरकार के 5 मंत्रियों में कोई नहीं नया चेहरा

Haryana New Government: नायब सिंह सैनी ने आज हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही हरियाणा में नई सरकार बन गई. आज राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में CM के अलावा 5 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. लेकिन ये कहने में गुरेज नहीं होगा कि हरियाणा में सरकार तो नई बन गई, लेकिन चेहरे पुराने ही रहे. जी हां,  हरियाणा में मुख्यमंत्री के अलावा जिन 5 लोगों ने मंत्री पद की शपथ ली है, उनमें कोई भी नया चेहरा नहीं है.

नायब सिंह सैनी सरकार में 'पुराने' मंत्री
दरअसल, नायब सिंह सैनी के अलावा आज शपथ ग्रहण समारोह में जिन लोगों ने मंत्री पद की शपथ ली है, उनमें से सभी पुरानी सरकार में भी मंत्री थे. मंत्री पद की शपथ लेने वाले 5 विधायक मनोहर लाल की सरकार में भी मंत्रालय संभाल चुके हैं. आज जिन लोगों ने मंत्री पद की शपथ ली है उनमें कंवर पाल गुर्जर, रणजीत सिंह चौटाला, मूलचंद शर्मा, जेपी दलाल और डॉ. बनवारी लाल का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें: 'किंगमेकर' JJP से नाता तोड़कर भी कैसे सरकार बनाने में कामयाब रही BJP, क्या है 'गेम'?

मनोहर सरकार में निभा चुके हैं अहम भूमिका
इससे पहले मनोहर सरकार में इन पांचों मंत्रियों को कई अहम विभाग मिले हुए थे. जैसे कंवरपाल गुर्जर को शिक्षा मंत्रालय, रणजीत चौटाला को उर्जा मंत्रालय, मूलचंद्र शर्मा को परिवहन मंत्रालय, जेपी दलाल को कृषि मंत्रालय और डॉ. बनवारी लाल को सहकारिता मंत्रालय मिल चुका है. ऐसे में आज जिन लोगों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है, उनमें कोई भी नया नाम शामिल नहीं है. हालांकि, अब इनको कौन सा विभाग दिया जाता है. ये देखने वाली बात होगी.

नायब सैनी की एक झलक
वहीं, नायब सैनी ने भी मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. नायब सैनी की बात की जाए तो वो इससे पहले कुरुक्षेत्र से सांसद थे. नायब सैनी ने हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष की भूमिका भी निभा चुके हैं. वह अंबाला के लोकसभा के गांव नारायणगढ़ के रहने वाले हैं. उन्होंने भाजपा में प्रदेश महामंत्री, जिला महामंत्री, जिलाध्यक्ष के तौर पर भी काम किया है. इसके साथ ही साल 2019 में उन्होंने कुरुक्षेत्र सीट से लोकसभा चुनाव में उतरे और जीतकर संसद पहुंचे थे.

Trending news