Gurugram में होगी डॉगी शेरू और स्वीटी की अनोखी शादी, बारातियों के लिए छपे कार्ड
Advertisement

Gurugram में होगी डॉगी शेरू और स्वीटी की अनोखी शादी, बारातियों के लिए छपे कार्ड

Gurugram News: शेरू और स्वीटी नाम के कुत्तों की इस अनोखी शादी से उनके पूरे मोहल्ले में उत्साह का माहौल है.  इस शादी में बारातियों को बुलाने के लिए 100 शादी के कार्ड भी छपवाए गए हैं. 

 

Gurugram में होगी डॉगी शेरू और स्वीटी की अनोखी शादी, बारातियों के लिए छपे कार्ड

नई दिल्ली: ऐसा आपने जरूर सुना होगा कि जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं, लेकिन हरियाणा के गुरुग्राम के पालम विहार से चौकाने वाली खबर सामने खूब सुर्खियों में बनी हुई है. जिसमें वहां रहने वाले पड़ोसियों ने अपने पालतू कुत्तों की शादी करवाने का फैसला लिया है. इस अनोखी शादी की इलाके में काफी चर्चा हो रही है.

छापे शादी के कार्ड, हुईं सारी रस्में
शेरू (Dog) और स्वीटी (Bitch) नाम के कुत्तों की शादी से पूरे इलाके में खुशी और उत्साह का माहौल बना हुआ है. इस शादी समारोह में बारातियों को बुलाने के लिए शादी के कार्ड तक छपवाएं गए हैं. आम शादियों की तरह इस शादी में भी हल्दी मेंहदी के साथ सारी रस्में निभाई जा रही हैं. आज रात यानी 13 नवंबर को बैंड बाजे के साथ स्वीटी के घर बारात पहुंचेगी. वहीं शादी का मुहूर्त रात 8 बजकर 30 मिनट का है. 

ये भी पढ़ें: नोएडा में कुत्ते पालना अब पड़ेगा महंगा, प्राधिकरण ने बनाई नीतियां, लगेगा 10 हजार रुपये जुर्माना

शेरू स्वीटी की शादी की कहानी 
स्वीटी को पालने वाली महिला रानी के अनुसार उनकी शादी के बाद बच्चे नहीं हुए थे. घर में बच्चे की कमी को पूरा करने के लिए 3 साल पहले ही मंदिर से स्वीटी को उठाकर लाई थी. उनका कहना है कि उन्होंने स्वीटी को बच्चे की तरह पाला है. स्वीटी की शादी के बाहने उन्हें कन्यादान करने का मौका मिला है. वहीं शेरू को पालने वाले परिवार के मुताबिक शेरू 8 साल का हो गया है. शेरू उनके बच्चों के साथ खेलकर बड़ा हुआ है.  

दिल्ली एनसीआर में जहां कुत्तों के कांटने के कई मामले सामने आए और उनके पालने को लेकर भी सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. वहीं शेरू और स्वीटी की शादी ने  इंसानों और कुत्तों के बीच में अलग ही रिश्ता देखने को मिला है. 

Trending news