भिवानी में जल्द शुरू हो सकता है खानक व डाडम में खनन, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार
Advertisement

भिवानी में जल्द शुरू हो सकता है खानक व डाडम में खनन, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने जल्द ही राज्य में खनन शुरू करने की बात कही है. कृषि मंत्री ने कहा कि खनन बंद होने से हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैं. जल्द ही खनन को शुरू कराया जाएगा.

भिवानी में जल्द शुरू हो सकता है खानक व डाडम में खनन, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

नवीन शर्मा / हरियाणा: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा है कि वो जल्द ही खानक व डाडम में खनन शुरू कराने वाले हैं. इस सिलसिले में वो जल्द ही मुख्यमंत्री से भी मिलने वाले हैं, जिसमें वो खनन से जुड़े पहलुओं पर उनसे बात करेंगे. खनन शुरू करने को लेकर ये कृषि मंत्री का बड़ा बयान माना जा रहा है. बतौर कृषि मंत्री अगर सब ठीक रहा तो जल्द भिवानी में खनन शुरू होगा जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा. साथ ही खनन शुरू होने से निर्माण सामग्री भी सस्ती मिलेगी. 

खनन बंद होने से हजारों लोग बेरोजगार
कृषि मंत्री जेपी दलाल ने जल्द ही राज्य में खनन शुरू करने के संकेत दिये हैं. बता दें कि कृषि मंत्री जेपी दलाल अपने आवास पर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. इस दौरान वो मीडिया से मुखातिब हुए और विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय रखी. साथ ही संकेत दिये कि भिवानी के डाडम व खानक में खनन को शुरू करवाया जाएगा और जरुरत अनुसार सीएम से भी बात किया जाएगा. जेपी दलाल ने खुद माना कि भिवानी के खानक व डाडम में खनन बंद होने से 20 से 30 हजार लोग बेरोजगार हो गए हैं. साथ ही लोगों को निर्माण सामग्री भी महंगी मिल रही है. 

ये भी पढ़ेंः UP रोडवेज को मिली पहली महिला बस ड्राइवर, कौशांबी बस डिपो बस लेकर पहुंची

देश के उन्नति के लिए किसानों की उन्नति जरूरी
इसके साथ ही 26 दिसंबर से शुरू हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र में विपक्ष के हंगामे को लेकर जेपी दलाल ने कहा कि हमारी सरकार पारदर्शिता से काम करती है. हमने विपक्ष के लिए कोई मुद्दा नहीं छोड़ा है. विपक्ष केवल सुर्खियों में रहने के लिए लॉकआउट करता है. हरियाणा सरकार की नीतियों के चलते लोगों के घर बैठे उनके काम हो रहे हैं. अब काम के लिए नेताओं के पीछे घूमने की प्रवृत्ति को खत्म कर दिया गया है. कृषि मंत्री ने किसानों के बारे में बात करते हुए कहा कि देश व प्रदेश की उन्नति के लिए सबसे पहले किसानों की उन्नति होनी जरूरी है.

Trending news