Mewat News: धार्मिक यात्रा में मोनू मानेसर के शामिल होने पर बोले VHP नेता, उसे कौन रोक सकता है
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1803870

Mewat News: धार्मिक यात्रा में मोनू मानेसर के शामिल होने पर बोले VHP नेता, उसे कौन रोक सकता है

Mewat News: मोनू मानेसर के बृजमंडल यात्रा में शामिल होने की बात पर विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा कि अगर वो शामिल होना चाहता है तो जिला प्रशासन क्या कहकर रोक सकता है? ऐसा कौन सा केस उसके ऊपर चल रहा है. यदि वह यहां पर आएगा तो ताल ठोक कर आएगा, न उसे प्रशासन रोक सकता है, न यहां की जनता.

Mewat News: धार्मिक यात्रा में मोनू मानेसर के शामिल होने पर बोले VHP नेता, उसे कौन रोक सकता है

Mewat News: विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल हरियाणा के तत्वाधान में ब्रज मंडल मेवात जलाभिषेक धार्मिक यात्रा नलेश्वर शिव मंदिर से शुरू हो चुकी है. इस यात्रा में शामिल होने के लिए हरियाणा के अलावा अन्य राज्य से भी लोग यहां पहुंच रहे हैं. वहीं इस यात्रा में राजस्थान के नासिर-जुनैद हत्याकांड के आरोपी मोनू मानेसर के पहुंचने की भी खबर है. कल मोनू ने खुद वीडियो जारी करके जानकारी दी थी कि वो बृजमंडल यात्रा में शामिल हो सकता है. 

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा कि पिछले 3 साल से यह यात्रा मेवात जिले में चलाई जा रही है. मेवात जिले में हिंदुओं का जीना मुश्किल हो रहा था, लेकिन अब संपूर्ण देश का हिंदुओं कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है. यह मुख्य रूप से धार्मिक स्थल है यहां पर महाभारत कालीन की यादें छुपी हुई है. मेवात जिले में पांच मंदिर ऐसे हैं जो महाभारत के समय के हैं. मेवात जिले की पहचान भगवान कृष्ण के खेलकूद स्थल के रूप में की जाती है. 

मोनू मानेसर के शामिल होने पर 
मोनू मानेसर के यात्रा में शामिल होने की बात पर सुरेंद्र जैन ने कहा कि मोनू मानेसर को जिला प्रशासन क्या कहकर रोक सकता है? ऐसा कौन सा केस उसके ऊपर चल रहा है. यदि वह यहां पर आएगा तो ताल ठोक कर आएगा, न उसे प्रशासन रोक सकता है, न यहां की जनता उसे आने से रोक सकती है. उन्होंने यह भी कहा कि यहां पर लाना है या नहीं लाना इसकी जिम्मेदारी हमारी है. इसमें प्रशासन की कोई जिम्मेदारी नहीं है.

ये भी पढ़ें- Dengue Cases in Delhi: दिल्ली में डेंगू के नए स्ट्रेन से हाहाकार! जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

सरक्षा के पुख्ता इंतजाम
ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा को लेकर मेवात पुलिस पूरी सतर्क नजर आ रही है एएसपी उषा कुंडू ने कहा कि यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है. वहीं मोनू मानेसर के पहुंचने की सूचना के बाद राजस्थान पुलिस भी नूंह पहुंच गई है. 

हर साल निकली जाती है यात्रा
विश्व हिंदू परिषद और मातृशक्ति दुर्गावाहिनी की ओर से हर साल बृजमंडल यात्रा का आयोजन किया जाकता है. यह यात्रा नलेश्वर शिव मंदिर से शुरू होगी, जिसका समापन फिरोजपुर झिरका के गांव सिगार में होगा. 

Input- Anil Mohania

 

Trending news