Kisan Andolan: कैथल से 3 रूट पर जाने वाली 30 बसों पर लगी ब्रेक, NH-44 से ट्रैफिक डायवर्ट
Advertisement

Kisan Andolan: कैथल से 3 रूट पर जाने वाली 30 बसों पर लगी ब्रेक, NH-44 से ट्रैफिक डायवर्ट

Haryana Kisan Andolan Update: कैथल में किसान आंदोलन के चलते रोडवेज की 30 बसों पर रोक लग गई है. किसान आंदोलन को देखते हुए पंजाब जाने व पंजाब से होकर हिमाचल व जम्मू जाने वाली बस सेवा को रोक लगा दी गई है और साथ ही  एनएच-44 पर करनाल पुलिस कड़े सुरक्षा प्रबंध करने में जुटी है. 

Kisan Andolan: कैथल से 3 रूट पर जाने वाली 30 बसों पर लगी ब्रेक, NH-44 से ट्रैफिक डायवर्ट

Haryana Kisan Andolan: किसान फिर से अपनी  मांगों को लेकर 13 फरवरी यानी कल दिल्ली कूच करने वाले हैं. सरकार ने किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए फिर से वहीं प्रयास शुरू कर दिए हैं. तीन साल पहले की तरह ही पंजाब बॉर्डर को सील कर दिया है.

इसी कड़ी में कैथल में किसान आंदोलन के चलते रोडवेज की 30 बसों पर रोक लग गई है. इस आंदोलन को लेकर पंजाब जाने वाली बसें भी रोकी गई हैं. कैथल डिपो की अनेक बसें पंजाब के शहरों का चक्कर लगाती थी. इस एक्शन के बाद से रोजाना सफर करने वाले लोगों के परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

सरकार द्वारा एकदम आदेश जारी करने से कामकाजी लोग के साथ विद्यार्थी भी परेशान हैं. इसकी वजह है कि दोनों तरफ के विद्यार्थी एक दूसरे के राज्य में पढ़ने के लिए जाते है, लेकिन सरकार के आदेश से यातायात सेवा बाधित कर दी. रोडवेज के अधिकारियों को आदेश जारी किया गया कि किसान आंदोलन को देखते हुए पंजाब जाने व पंजाब से होकर हिमाचल व जम्मू जाने वाली बस सेवा तुरंत प्रभाव से बंद करे. तभी से इन रूटों पर बस सेवा बाधित है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: इस पार्टी ने किया भारत संकल्प यात्रा का समापन, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किए बड़े दावें

इसी के साथ एनएच-44 पर करनाल पुलिस कड़े सुरक्षा प्रबंध करने में जुटी है. जिला प्रशासन की तरफ से हाइवे पर बड़े और भारी कंक्रीट बैरिकेड लगाए जा रहे है. इसके इलावा कई रूट्स डायवर्ट किए गए.

इस बार किसान आंदोलन के देखते हुए सरकार और प्रशासन पहले से किसानों को रोकने के लिए बंदोबस्त और सुरक्षा प्रबंध में जुटा है. वहीं दिल्ली कूच की काल को लेकर किसान संगठन में बीच सहमति नहीं है. किसान नेता अलग-अलग बयानबाजी कर रहे है. वहीं एसकेएम ने भी दिल्ली कूच से अभी तक दूरी बना रखी है.

वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक करनाल ने बताया कि किसान आंदोलन के दौरान जिला करनाल में कानून व्यवस्था को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा. जिला पुलिस द्वारा संभावित आंदोलन को देखते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. जिसके लिए प्रयाप्त संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स, जिला पुलिस, इंडियन रिजर्व बटालियन व आर्म्ड फोर्स के जवानों की तैनाती सभी अंतरराज्यीय व अंतर्जिला बॉर्डर पर की जाएगी. अगर कोई व्यक्ति किसी को भी आंदोलन में भाग लेने के लिए उकसाता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

INPUT: VIPIN SHARMA, KAMARJEET SINGH

Trending news