Haryana Kisan Andolan: किसान आंदोलन को लेकर पंजाब-हरियाणा HC में जनहित याचिका दाखिल, कल होगी सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2107281

Haryana Kisan Andolan: किसान आंदोलन को लेकर पंजाब-हरियाणा HC में जनहित याचिका दाखिल, कल होगी सुनवाई

Kisan Andolan Live Update: किसान आंदोलन को लेकर वकील उदय प्रताप सिंह की ओर से पंजाब-हरियाणा HC में जनहित याचिका लगाई है. जिसमें बॉर्डर को बंद करने और हरियाणा के कई जिलों में मोबाइल एसएमएस और इंटरनेट सेवाएं बंद करने के खिलाफ हाईकोर्ट से याचिका दाखिल की गई.

Haryana Kisan Andolan: किसान आंदोलन को लेकर पंजाब-हरियाणा HC में जनहित याचिका दाखिल, कल होगी सुनवाई

Haryana Kisan Andolan: 13 फरवरी किसानों के दिल्ली कूच को लेकर हरियाणा प्रशासन अलर्ट नजर आ रहा है. बैरिकेडिंग कर बॉर्डर्स को बंद किया गया है और रूट भी डायवर्ट किए गए है. बॉर्डर पर मॉक ड्रिल की जार रही है. इसी के साथ कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई है. किसान आंदोलन को लेकर पंजाब-हरियाणा HCमें जनहित याचिका दाखिल की गई है. 

बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर वकील उदय प्रताप सिंह की ओर से पंजाब-हरियाणा HC में जनहित याचिका लगाई है. जिसमें बॉर्डर को बंद करने और हरियाणा के कई जिलों में मोबाइल एसएमएस और इंटरनेट सेवाएं बंद करने के खिलाफ हाईकोर्ट से याचिका दाखिल की गई. इन मांगों को लेकर कोर्ट से तत्काल सुनवाई किए जाने की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें: Kisan Andolan: शंभू बॉर्डर पर अंबाला पुलिस ने की मॉक ड्रिल, लोगों व मीडिया को चेतावनी

याचिका में हरियाणा सरकार द्वारा किसानों के शांतिपूर्वक प्रदर्शन को रोकने के लिए उठाए गए सभी कदमों पर रोक लगाने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया कि इससे न सिर्फ किसानों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है, बल्कि आम लोगों को भी परेशान किया जा रहा है. इस याचिका पर हाईकोर्ट मंगलवार यानी कि कल सुबह सुनवाई करेगा. 
याचिका में केंद्र सहित हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ को पार्टी बनाया गया है. 

बता दें कि पिछले दो दिन हरियाणा से सटे सभी बॉर्डर को सील किया जा चुका है और साथ ही हरियाणा के कई जिलों में 11 फरवरी से 13 फरवरी तक इंटरनेट बंद रहेगा. हरियाणा किसनों की दिल्ली कूच के चलते अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा में इंटरनेट सेवाएं बंद रविवार सुबह 6 बजे से तीन दिनों तक इन जिलों में इंटरनेट बंद की जा चुकी है. 

Trending news