Haryana News: पुलिस नहीं कर रही अपना काम, गृहमंत्री की चौखट पर जाए बिना नहीं सुनी जा रही फरियाद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2104272

Haryana News: पुलिस नहीं कर रही अपना काम, गृहमंत्री की चौखट पर जाए बिना नहीं सुनी जा रही फरियाद

Haryana Anil Vij News: गृह मंत्री अनिल विज के अंबाला स्थित आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से उमड़े सैकड़ों फरियादी लंबी कतारें में लगे, जिनकी समस्याओं को सुनकर मंत्री ने अधिकारियों को हत्या एवं अन्य मामलों की जांच के लिए 6 अलग-अलग एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए.

Haryana News: पुलिस नहीं कर रही अपना काम, गृहमंत्री की चौखट पर जाए बिना नहीं सुनी जा रही फरियाद

Haryana News: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंबाला स्थित अपने आवास पर आज प्रदेश के कोने-कोने से उमड़े सैकड़ों फरियादियों की समस्याओं को सुना. गृह मंत्री अनिल विज का जनता दरबार आजकल रद्द है, मगर इसके बावजूद प्रतिदिन उनके आवास पर फरियादी उमड़ रहे हैं.

विज ने जनता की सुनवाई करते हुए हत्या एवं अन्य मामलों की जांच के लिए 6 अलग-अलग एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए और कई मामलों में जांच सही तरीके से नहीं करने वाले आईओ (जांच अधिकारी) को भी बदलने के निर्देश दिए. कबूतरबाजी के भी कई मामलों की जांच उन्होंने एसआईटी को सौंपी. शनिवार सैकड़ों की संख्या में आए फरियादियों की समस्याओं का गृह मंत्री अनिल विज ने सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए.

महेंद्रगढ़ से आए फरियादी ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि उसके भाई को आग लगाकर आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस ने अब तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है और जांच भी तेज नहीं हो रही है. गृह मंत्री ने एसपी, महेंद्रगढ़ को मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए.

कैथल से आए परिवार ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि उनकी बेटी की हत्या ससुराल पक्ष द्वारा सोनीपत में कर दी गई थी. मौत के बाद पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया था कि आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, मगर आज तक न मामला दर्ज किया गया और न ही किसी आरोपी को गिरफ्तार किया गया. अनिल विज ने सोनीपत पुलिस कमिश्नर को मामले में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए. चरखी-दादरी से आई महिला ने बताया कि उसके पति की मौत कुछ महीने पूर्व सड़क हादसे में हो गई थी. हादसे के बाद पुलिस ने केवल अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर खानापूर्ति की. आज तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी, चरखी-दादरी को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए. 

ये भी पढ़ें: Kurukshetra News: हरियाणा-पंजाब बॉर्डर हुआ सील, कुरुक्षेत्र में लागू धारा 144

पलवल के गांव खाम्बी से आए फरियादी ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि गांव के जोहड़ पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा किया गया है। इस मामले में उसने अदालत का दरवाजा खटखटाया था और अदालत से कब्जा हटाने के निर्देश दिए थे। प्रशासन ने कार्रवाई के लिए टीम भेजी, मगर प्रभावीशाली लोगों ने कार्रवाई नहीं होने दी। गृह मंत्री ने डीसी, पलवल को एसआईटी गठित करते हुए अदालत के आदेशानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए।

सिरसा से आए फरियादी ने अनिल विज को बताया कि उसने प्रापर्टी डीलर से प्लॉट की खरीद की थी, जब वह निर्माण करने लगे तो कुछ अन्य लोगों ने आकर प्रापर्टी पर अपना हक जताया. इस मामले उन्होंने केस दर्ज कराया और पुलिस ने जब राजस्व रिकार्ड चैक किया तो उसमें भी गड़बड़ी पाई गई. उसने आरोप लगाया कि मामले में तहसील कार्यालय के कर्मियों ने मामले में मिलीभगत की है. गृह मंत्री ने सिरसा के डीसी को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए. 

फरीदाबाद से आए फरियादी ने जमीनी धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए बताया कि उसके साथ कुछ आरोपियों ने जमीनी धोखाधड़ी की. अदालत ने उसके पक्ष में फैसला दिया, मगर प्रशासन इस फैसले को लागू नहीं कर रहा और उसे जमीन का हक नहीं मिल पा रहा है. गृह मंत्री ने डीसी, फरीदाबाद को एसआईटी गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए.

गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी के अलग-अलग मामलों में एसआईटी गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए. कैथल से आए फरियादी ने बताया कि एजेंट ने उसके भाई को इटली भेजने के नाम पर पांच लाख रुपये लिए, मगर इटली के बजाए उसे लीबिया भेज दिया. जहां उसके भाई को पुलिस ने पकड़ लिया. अब उसका भाई जेल में बंद है.

कुरुक्षेत्र से फरियादी ने बताया कि एजेंट ने उसे इंग्लैंड भेजने के नाम पर 11 लाख रुपये की ठगी की न तो उसे इंग्लैंड भेजा गया और न ही पैसे वापस किए गए. इसी तरह, बराड़ा निवासी महिला ने बताया कि उसके पति को दुबई भेजने के नाम पर एजेंट ने उससे तीन लाख रुपये की ठगी की. अंबाला शहर के गांव मेतला निवासी महिला ने बताया कि एजेंट ने उसके बेटे को पुर्तगाल भेजने के नाम पर पौने तीन लाख रुपये की ठगी की. अब तक एजेंट ने न पैसे लौटाए न ही बेटे को विदेश भेजा. इसीग प्रकार करनाल से आई महिला ने उसके बेटे को अमेरिका में दस साल से लिए वर्क वीजा पर भेजने का झांसा देकर उससे 50 लाख रुपये ठगी का आरोप लगाया.

INPUT: VIJAY RANA

Trending news