Haryana News: हरियाणा में उत्साह के साथ मनाई गई होली, इन नेताओं ने दिया ये खास संदेश
Advertisement

Haryana News: हरियाणा में उत्साह के साथ मनाई गई होली, इन नेताओं ने दिया ये खास संदेश

हरियाणा, पंजाब और दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में सोमवार को होली बड़े उत्साह के साथ मनाई गई. इस दौरान लोगों ने एक दूसरे पर रंग बिरंगे पानी से भरे गुब्बारे फेंके और दोस्तों और संबंधियों के घर गए और मिठाइयां बांटीं. लोगों ने एक दूसरे के चेहरे पर रंग और गुलाल लगाया.

Haryana News: हरियाणा में उत्साह के साथ मनाई गई होली, इन नेताओं ने दिया ये खास संदेश

Haryana News: हरियाणा, पंजाब और दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में सोमवार को होली बड़े उत्साह के साथ मनाई गई. इस दौरान लोगों ने एक दूसरे पर रंग बिरंगे पानी से भरे गुब्बारे फेंके और दोस्तों और संबंधियों के घर गए और मिठाइयां बांटीं. लोगों ने एक दूसरे के चेहरे पर रंग और गुलाल लगाया. जहां कुछ लोग मौज-मस्ती करते हुए सड़कों पर मोटरसाइकिलों पर घूम रहे थे, वहीं अन्य संगीत पर नाच रहे थे. इस बीच अमृतसर स्थित दुर्ग्याणा मंदिर में सोमवार को भारी भीड़ देखी गई. पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित, हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने लोगों को होली के अवसर पर शुभकामनाएं दीं.

पुरोहित ने कहा, होली का त्योहार वसंत के आगमन और बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. जैसे वसंत की शुरुआत वातावरण को रहस्यमय आकर्षण और सुगंध से भर देती है. वैसे ही रंगों का यह जीवंत त्योहार सभी सामाजिक बाधाओं को पार कर सामाजिक सद्भाव को मजबूत करे और पंजाब और चंडीगढ़ के लोगों के जीवन में खुशी, आशा और खुशहाली लाए. 

वहीं राज्यपाल दत्तात्रेय ने लोगों से रंगों के त्योहार को प्रेम, आनंद और करुणा के साथ मनाने का आग्रह किया. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने एक्स पर पोस्ट किया कि ईश्वर सभी के जीवन को खुशियों के रंगों से भर दे और आपसी प्रेम और भाईचारा बनाए रखे. हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अपने सरकारी आवास पर होली का त्योहार मनाया. 

ये भी पढ़ें: Haryana News: अनिल विज से मिलने पहुंचे पूर्व CM मनोहर लाल, तिलक लगाकर मनाई होली

सीएम सैनी ने कहा कि होली का त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. उन्होंने लोगों से इस त्योहार को सौहार्द, सद्भावना और भाईचारे की सच्ची भावना से मनाने की अपील की. नायब सिंह सैनी ने अपने आवास पर कहा कि हमें मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश को विकसित राष्ट्र बनाने के दृष्टिकोण को साकार करना होगा. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत की मजबूत नींव रखी है और इसे 2047 तक साकार करने का लक्ष्य दिया है.

उन्होंने कहा, पिछले दस वर्षों के दौरान डबल इंजन सरकार द्वारा विभिन्न वर्गों के कल्याण के लिए कई काम किए गए हैं. सैनी ने यह भी कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी अपने कार्यकाल के दौरान कई योजनाएं शुरू कीं, जिनसे गरीबों और किसानों समेत विभिन्न वर्गों को लाभ हुआ. मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार में देश का बुनियादी ढांचा मजबूत हुआ है और पिछले 10 वर्षों में देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा है. सीएम सैनी ने यह भी कहा कि दशकों तक आतंकवाद से प्रभावित रहा जम्मू-कश्मीर अब प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है. सैनी के आवास पर मौजूद लोगों में हरियाणा के मंत्री कंवर पाल, राज्य विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता भी शामिल थे. 

रविवार को भाजपा में शामिल हुए उद्योगपति और कांग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिंदल ने सोमवार को यहां मुख्यमंत्री सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री से मुलाकात की और उन्हें होली की शुभकामनाएं दीं. सैनी से मुलाकात के बाद जिंदल ने एक्स पर पोस्ट किया, पिता (दिवंगत) ओपी जिंदल के दिखाए रास्ते पर चलते हुए हमारे लिए राजनीति हमेशा सेवा का माध्यम रही है. 

वहीं मनोहर लाल ने पंचकूला स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ होली मनाई. दोनों राज्यों और चंडीगढ़ में पुलिस ने सुरक्षित और आनंदमय होली सुनिश्चित करने के लिए व्यापक इंतजाम किए थे. हुड़दंग के खिलाफ चेतावनी जारी की गई, जबकि तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाने की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कई स्थानों पर यातायात और स्थानीय पुलिस तैनात की गई. इस बीच, पंजाब के आनंदपुर साहिब में सिख समुदाय के त्योहार होल्ला मोहल्ला के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. उन्होंने तख्त केसगढ़ साहिब में अरदास की. 

Trending news