Hisar News: चैत्र नवरात्रि के अष्टमी के मौके पर हिसार की देवी मंदिर में भारी भीड़
Advertisement

Hisar News: चैत्र नवरात्रि के अष्टमी के मौके पर हिसार की देवी मंदिर में भारी भीड़

Hisar News:  हिसार के देवी भवन मदिर में आज अष्टमी के मौके पर अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली. मंदिर समिति की मानें तो आज मंदिर में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा के दर्शन किए.

Hisar News: चैत्र नवरात्रि के अष्टमी के मौके पर हिसार की देवी मंदिर में भारी भीड़

Haryana News: हिसार के देवी भवन मंदिर में आज अष्टमी के मौके पर काफी भीड़ देखने को मिली. इस दौरान मंदिर समिति की मानें तो आज मंदिर में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा के दर्शन किए. आपको बता दें कि अष्टमी के मौके पर लोग अपने व्रत खोलते हैं, जिसकी वजह से आज मंदिर में भी लोगों ने पूरी-हलवे का प्रसाद वितरित किया. कहते हैं कि मंदिर में सच्चे मन से जो मांगें वो पूरी होती है.

अष्टमी की भारी भीड़
हिसार के देवी भवन मदिर में आज अष्टमी के मौके पर अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली. मंदिर समिति की मानें तो आज मंदिर में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा के दर्शन किए. आपको बता दें कि अष्टमी के अवसर पर लोग अपने व्रत को खोलते हैं, जो नवरात्री का आठवां दिन होता है. चैत्र नवरात्रि में आठवां दिन मां दुर्गा के आठवें स्वरूप महागौरी को समर्पित है. इस दिन मां दुर्गा के आठवें स्वरूप मां महागौरी की पूजा की जाती है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन मां दुर्गा असुरों का संहार करने के लिए प्रकट हुई थीं. हिसार के प्राचीन देवी भवन मंदिर के आचार्य पंडित सुरेश कुमार ने बताया कि आज और कल यानी नवमी का दिन बेहद खास होता है. आज सुबह चार बजे से लोगों का मंदिर में मां दुर्गा के दर्शन के लिए आना शुरू हो गया. उन्होंने कहा कि आज के दिन कन्या पूजन की भी परंपरा है. माना जाता है कि कन्या पूजन के बिना व्रत या पूजा पूरी नहीं होती है.

ये भी पढ़ें: स्कूल बसों पर की गई परिवहन विभाग और पुलिस की कार्रवाई, पुलिस ने काटे चालान

नवरात्रि में काफी महत्व
नवरात्रि में नौ दिनों के व्रत का काफी महत्व है. नवरात्री के अवसर पर लोग विशेष रूप से व्रत रखते हैं. साथ ही मां दुर्गा की आराधना करते हैं. हिसार के देवी भवन मंदिर में आने वाले कुछ श्रद्धालु तो वर्षों से यहां आ रहे हैं. उनका कहना है कि ये तो नौ दिन का उत्सव है. देवी की आराधना के साथ उनके मन के बात भी पूरी होती है. कुछ महिलाओं का कहना था कि हर नवरात्री पर यहां आना उनको अच्छा लगने लगा है. वैसे भी आज चैत्र नवरात्री के अवसर पर देवी भवन मंदिर में इतनी भीड़ थी जैसे किसी उत्सव मैं होती है. सब आज मां दुर्गा की भक्ति और अष्टमी के रंग से  सरोबोर नजर आए.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news